Ferozepur News

“टिकट चेकिंग स्टाफ ने ट्रेन में छूटे महिला यात्री के पर्स को सुपुर्द कर अपना सामाजिक कर्त्तव्य निभाया

“टिकट चेकिंग स्टाफ ने ट्रेन में छूटे महिला यात्री के पर्स को सुपुर्द कर अपना सामाजिक कर्त्तव्य निभाया
टिकट चेकिंग स्टाफ ने ट्रेन में छूटे महिला यात्री के पर्स को सुपुर्द कर अपना सामाजिक कर्त्तव्य निभाया
फिरोजपुर, 30 जुलाई, 2024 को टीटीआई श्रीमती रजनी डोंगरा (मुख्यालय अमृतसर) को ट्रेन संख्या-12014 (अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस) में टिकट चेकिंग के दौरान C2-10 (अनुभूति कोच) में सीट संख्या 10 पर एक पर्स मिला। जिसमें यात्री का जरूरी सामान गहने, नगदी, बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड थे। श्रीमती रजनी डोंगरा ने HHT (हैण्ड हेल्ड टर्मिनल) के माध्यम से सीट संख्या 10 के यात्री का मोबाईल नंबर निकाल कर, यात्री से संपर्क किया, तब यात्री ने बताया कि उसने लुधियाना से नई दिल्ली तक यात्रा की थी, नई दिल्ली स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के दौरान जल्दबाजी में वह अपना पर्स ट्रेन में ही भूल गई।
टीटीआई श्रीमती रजनी डोंगरा ने महिला यात्री को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बुलाया तथा फिर सत्यापन के पश्चात् उसे पर्स लौटा दिया। उस महिला यात्री ने भारतीय रेलवे तथा टिकट चेकिंग स्टाफ का आभार व्यक्त किया और रेलवे स्टाफ की ईमानदारी और काम के प्रति समर्पण की सराहना की।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री परमदीप सिंह सैनी ने इस सराहनीय कार्य के लिए टिकट चेकिंग स्टाफ श्रीमती रजनी डोंगरा को प्रशंसा प्रमाण पत्र देने की घोषणा की ताकि अन्य टिकट चेकिंग स्टाफ भी प्रेरित होकर सराहनीय कार्य करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button