Ferozepur News

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा एडोबी इंडिया के साथ एमओयू हस्ताक्षर

शिक्षको को एडोबी क्रिएटिव एजुकेटर के रूप मे प्रशिक्षित किया जाएगा: सीईओ अनिरुद्ध गुप्ता

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा एडोबी इंडिया के साथ एमओयू हस्ताक्षर

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा एडोबी इंडिया के साथ एमओयू हस्ताक्षर
-विद्यार्थियो को तकनीकी कौशल तथा डिजिटल मार्कटिंग की मिलेगी जानकारी-
-शिक्षको को एडोबी क्रिएटिव एजुकेटर के रूप मे प्रशिक्षित किया जाएगा: सीईओ अनिरुद्ध गुप्ता –

फिरोजपुर, 18 अक्तुबर: तकीनीकी युग में विद्यार्थियो को डिजिटल मार्कटिंग व तेजी से विकसित हो रहे तकनीकी कौशल को बारीकी से सिखाने के उद्देश्य से डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा एडोबी इंडिया के साथ एमओयू हस्ताक्षर किया है। इस एमओयू के तहत विद्यार्थियो को नई पीढ़ी के डिजिटल उपकरणो के सम्बंध में जानकारी दी जाएगी ।

डिप्टी सीईओ डा. गोपन गोपालाकृष्णन ने बताया कि एडोबी इंडिया एक गलोबल टैक्नोलॉजी कंपनी है, जोकि डिजिटल मीडिया तथा डिजिटल मार्कटिंग सैल्यूशन में विश्व की सर्वोच्च कंपनियो में शामिल है। उन्होंने कहा कि इस समझौते का उद्देश्य विद्यार्थियो को टैक्नोलॉजी टूल्स का व्यवहारिक अनुभव देना है। उन्होंने बताया दोनो संस्थाए साथ मिलकर जैनरेटिव आर्टीफिशियल इंटैलीजेंस जैसे क्षेत्रो में काम करेगी, जिससे स्टूडैंटस कों व्यक्तिगत व प्रभावी शिक्षा प्रदान की जा सके।
एडोबी इंडिया की हैड एजुकेशन व स्किल्स गरिमा बब्बर ने बताया कि इस समझौते के तहत एडोबी द्वारा डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सभी स्कूलो के छात्रो को डिजिटल क्रिएटिविटी व आर्टीफिशियल इंटैलीजेंस में प्रशिक्षित करेगी, जिससे वह भविष्य में अपने कॅरियर का निर्माण कर सके। उन्होंने बताया कि डीसीएम के छात्र एडोबी द्वारा आयोजित स्किल्स डिवैल्पमेंट बूट कैंप्स में हिस्सा लेंगे।

डीसीएम ग्रुप के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि एडोब एक्सप्रेस स्किल्स सैंटर ना सिर्फ विद्यार्थियो बल्कि शिक्षको के लिए भी सीखने और आगे बढऩे का एक सुअवसर है। अध्यापको को भी एडोबी क्रिएटिव एजुकेटर के रूप मे प्रशिक्षित किया जाएगा। पाठयक्रम के विषयो में डिजिटल क्रिएटिविटी और आर्टीफिशियल इंटैलीजेंस स्किल्स को शामिल किया जाएगा।उन्होंने बताया कि इस एमओयू का एक अन्य महत्तवपूर्ण पहलू डिजाइन थिंकिंग व इनोवेशन को बढ़ावा देना होगा, जिससे छात्रो को उनके इंटरप्रिन्योर बनने के सफर में भरपूर मदद मिलेगी।

इस अवसर पर एजीएम वैल्फेयर व आऊटरीच दिपलीन कौर चढ्डा, एसीटीओ दीपाली, पूजा बुद्धिराजा, अविनाश कौर, कनिका शर्मा व अन्य मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button