Ferozepur News

स्कूल लीडरशिप सम्मिट में महान शिक्षाविद्व कांता गुप्ता लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड 2023 से सम्मानित

नैशनल इंडीपेंडेंट स्कूल्स अलायंस द्वारा करवाया गया भव्य समारोह, शिक्षा क्षेत्र मेंं कांता गुप्ता के प्रयासो को सभी ने सराहा

स्कूल लीडरशिप सम्मिट में महान शिक्षाविद्व कांता गुप्ता लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड 2023 से सम्मानित
स्कूल लीडरशिप सम्मिट में महान शिक्षाविद्व कांता गुप्ता लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड 2023 से सम्मानित
स्कूल लीडरशिप सम्मिट में महान शिक्षाविद्व कांता गुप्ता लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड 2023 से सम्मानित
-नैशनल इंडीपेंडेंट स्कूल्स अलायंस द्वारा करवाया गया भव्य समारोह, शिक्षा क्षेत्र मेंं कांता गुप्ता के प्रयासो को सभी ने सराहा-
फिरोजपुर, 1 दिसम्बर, 2023:
शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान डालने के एवज में डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स की सीनियर डॉयरैक्टर व महान शिक्षाविद्व कांता गुप्ता को स्कूल लीडरशिप सम्मिट के दौरान लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड 2023 से नवाजा गया । नैशनल इंडीपेंडेंट स्कूल्स अलायंस -नीसा- द्वारा जीरकपुर के होटल पार्क प्लाजा में तीन दिवसीय स्कूल लीडरशिप सम्मिट का आयोजन किया गया, जिसमें  देश भर के 900 से ज्यादा स्कूलो के पदाधिकारियो ने हिस्सा लिया ।
नीसा के अध्यक्ष डा. कुलभूषण शर्मा के तत्वाधान में आयोजित इस सम्मिट में को-फाऊंडर व सीईओ एजुकेशनल इनीशिएटिव श्रीधर, बचपन ग्रुप ऑफ स्कूल्स के संस्थापक अजय गुप्ता, मुनि इंटरनैशनल स्कूल के संस्थापक डा. अशोक कुमार, मैटा ग्रुप के संस्थापक डा. कल्याण कुमार हट्ी, वाइस प्रैजीडेंट एडवोकेसी डा. जे.एस प्राण ज्योथी, वाइस प्रैजीडेंट इनीशिएटिव डा. सुशील गुप्ता, वीपी आग्रेनाइजेशन एंड डिवैल्पमेंट पार्टनरशिप राजिन्द्र ङ्क्षसह, वीपी तुलसी प्रसाद सहित अन्य शिक्षा क्षेत्र की हस्तियो ने हिस्सा लेकर शिक्षा के बदलते स्वरूप पर विचार प्रकट किए। यह अवार्ड शिक्षाविद्व कांता गुप्ता के पुत्र डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने हासिल किया, जोकि डीसीएम ग्रुप के सीईओ है।
सम्मिट में पिछलें 50 वर्षो से शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान डालने वाली महान शिक्षाविद्व कांता गुप्ता को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया। कांता गुप्ता द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उठाए प्रयासो को जानकर पूरा पंडाल तालियो की गडग़ड़ाहट से गूंज उठा और सभी ने खुले दिल से उनके द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयासो की सराहना की।
कांता गुप्ता ने कहा कि जीवन में आगे बढऩे के लिए मेहनत, ईमानदारी, निष्ठा, सकरात्मक सोच का होना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में विद्यार्थियो को भौतिक शिक्षा के अलावा ऐसी शिक्षा की जरूरत है जोकि उनके प्रोफैशनल जीवन में भी काम आ सके। उन्होंने कहा कि बच्चो को स्कूल में अच्छे संस्कार देना भी समय की बड़ी मांग है।
सीनियर डॉयरैक्टर कांता गुप्ता को यह अवार्ड मिलने पर क्षेत्र की विभिन्न धार्मिक, सामाजिक और शैक्षणिक संस्थाओ के प्रतिनिधियो ने बधाई दी है। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिले में शिक्षा के क्षेत्र में कांता गुप्ता ने जो प्रयास किए है उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा सीमावर्ती जिले में विद्यार्थियो को ऐसी गुणात्मक शिक्षा मुहैया करवाई गई कि उनके विद्यार्थी देश-विदेश में जिले का नाम रोशन कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button