Ferozepur News

इनटैक द्वारा दो दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन, विरासती स्थलो के बारे में दी विस्तृत जानकारी

-विभिन्न स्कूलो के अध्यापको ने लिया हिस्सा, विद्यार्थियो को हैरिटेज स्थलो का दौरा करवाने का किया आह्वान

इनटैक द्वारा दो दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन, विरासती स्थलो के बारे में दी विस्तृत जानकारी

इनटैक द्वारा दो दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन, विरासती स्थलो के बारे में दी विस्तृत जानकारी
-विभिन्न स्कूलो के अध्यापको ने लिया हिस्सा, विद्यार्थियो को हैरिटेज स्थलो का दौरा करवाने का किया आह्वान-
-कंवीनर डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने की अध्यक्षता-
फिरोजपुर, 30 अप्रैल, 2024
इंडिया नैशनल ट्रस्ट फॉर आर्ट एंड कल्चरल हैरिटेज -इनटैक- द्वारा दो दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन किया गया। दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में सीमावर्ती जिले को पर्यटक, संस्कृति तथा विरासत को प्रफुल्लितत करने के उद्देश्य से आयोजित इस वर्कशॉप में विभिन्न स्कूलो के अध्यापको ने हिस्सा लिया और अपने विरासती स्थलो के बारे में सम्पूर्ण जानकारी हासिल की। वर्कशॉप से पहले विद्यार्थियो द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया।
वर्कशॉप की अध्यक्षता इंटैक के कंवीनर व हिस्टोरियन डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने की। उन्होंने कहा कि अध्यापको को इंटैक के साथ जुडऩे को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से वह अपनी, अपने परिवार सहित विद्यार्थियो के ज्ञान में बढ़ौतरी कर सकते है। उन्होंने कहा कि इंटैक द्वारा समय-समय पर वर्कशॉप, सैमिनार, यूथ फैस्टिवल आयोजित होंगे और यहां के विरासती स्थलो के बारे में जानकारी दी जाएगी।
प्रिंसिपल डा. राजेश चंदेल द्वारा सभी का स्वागत किया गया।  को-कंवीनर विक्रमादित्या शर्मा और अक्षय गिल्होत्रा ने बताया कि वर्कशॉप में प्रिंसिपल डॉयरैक्टर हैरिटेज एजुकेशन व कम्यूनिकेशन सर्विस डिविजन पूर्णिमा दत्त व इंटैक के सीनियर मैनेजर अभिषेक ने विशेष तौर पर हिस्सा लिया। प्रवक्ताओ द्वारा ना सिर्फ फिरोजपुर बल्कि पूरे देश के विरासती स्थलो के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होंने कहा कि भारत देश विरासत से परिपूर्ण है। उन्होंने स्कूलो में हैरिटेज कल्ब लांच करने की भी सलाह दी ताकि विद्यार्थियो को देश के हैरिटैज स्थलो के बारे में जानकारी प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि किताबो से ज्यादा जानकारी विद्यार्थियो को विरासती स्थलो को देखकर मिलती है।
इंटैक द्वारा वर्कशॉप में हिस्सा लेने वाले अध्यापको को हैंड बुक, रिर्सोस बुक सहित अन्य सामग्री भी मुहैया करवाई। सभी प्रतिभागियो को सर्टीफिकेट भेंट किए गए।
इस अवसर पर डिप्टी हैड अकैडमिक्स योगिता पुरी, डीजीएम डा. सैलिन सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button