Ferozepur News

मयंक फ़ाउंडेशन, टीम तीव्र व एवरेस्ट योग संस्थान मिलकर करेंगे आयोजित 

मयंक फ़ाउंडेशन, टीम तीव्र व एवरेस्ट योग संस्थान मिलकर करेंगे आयोजित 
मयंक फ़ाउंडेशन, टीम तीव्र व एवरेस्ट योग संस्थान मिलकर करेंगे आयोजित 
 फ़िरोज़पुर 23 सितंबर, 2021: पिछले संस्करणों में शानदार सफलता के बाद, तीसरा कर्नलज़ शार्पशूटर्ज़ शहीद भगत सिंह मेमोरियल फिटनेस सप्ताह 25 से 28 सितंबर 2021 तक आयोजित किया जा रहा है।
 यह आयोजन वस्तुतः पंजीकरण, प्रमाणन, प्रचार गतिविधियों के साथ ऑनलाइन हो रहा है।  प्रतिभागियों से अपेक्षा की जाती है कि वे अपनी पसंद की स्थिति में अपने स्वयं के स्थान से कोविड के मानदंडों को ध्यान में रखते हुए दौड़, साइकिल, या योग में भाग ले। पंजीकरण निम्नलिखित लिंक से ऑनलाइन किया जा सकता है:
 इवेंट का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसे पूरी तरह से फ्री ऑफर किया जा रहा है।  प्रत्येक प्रतिभागी को अपनी भागीदारी साबित करने के लिए एक ई-सर्टिफिकेट मिलेगा।  कुछ भुगतान विकल्प हैं जो अत्यधिक रियायती दरों पर पेश किए जा रहे हैं।
 शहीद भगत सिंह का जीवन और प्रारंभिक शहादत दुनिया भर के लोगों के लिए एक प्रेरणा है।  फांसी दिए जाने के लगभग एक सदी बाद भी उनका जीवन और मृत्यु हम सभी के लिए कई सबक हैं।  वर्तमान पीढ़ी के बीच उनके सर्वोच्च बलिदान के बारे में जागरूकता इस आयोजन के लक्ष्यों में से एक है।  जब वे हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए बलिदानों की भारी मात्रा के बारे में जानेंगे, तभी हमारी युवा पीढ़ी समझ पाएगी कि स्वतंत्रता निश्चित रूप से एक कीमत के साथ आई है।
 कार्यक्रम के मुख्य समन्वयक कर्नल जेएस नागपाल, स्पोर्ट्स कंसल्टेंट्स कर्नल जे एस नागपाल ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि फिटनेस के महत्व को कम करके नहीं आंका जा सकता।  हर दिन हम सुनते हैं कि युवा लोग जीवन शैली की बीमारियों जैसे कि दिल का दौरा और मधुमेह का शिकार हो रहे हैं।  कोविड महामारी के प्रकोप ने केवल इस तथ्य को उजागर किया है कि एक स्वस्थ्य शरीर बीमारी से लड़ने के लिए बेहतर स्थिति में होता है। हम बड़ी संख्या में दर्शकों को फिटनेस का संदेश देना चाहते हैं और इस संदेश को फैलाने में शहीद भगत सिंह जी हमारे मसीहा हैं।
 मिसेज इंडिया 2019, मिसेज श्वेता मौर्य इस इवेंट का चेहरा हैं।  श्वेता आयोजन टीम में बैंगलोर स्थित फिटनेस विशेषज्ञ टीम तीव्र का भी प्रतिनिधित्व करती हैं, और भारत के कोने-कोने और यहां तक ​​कि विदेशों से सैकड़ों प्रतिभागियों को शामिल करने में मुख्य रूप से सहायक रही हैं।  टीम तीवहफिटनेस के प्रति उत्साही लोगों का एक समूह है, जिनके पास कई उपलब्धियां हैं – 100 किमी दौड़, पूरी रात स्टेडियम दौड़, अल्ट्रा मैराथन, रन-टू-द-मून इत्यादि। वे पिछले आयोजनों में भी सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं।
 शहीद भगत सिंह फिटनेस डेज प्लेटफॉर्म पर मयंक फाउंडेशन सैकड़ों स्कूल और कॉलेज के बच्चों को एक साथ लाएगा।  इन बच्चों को मयंक फाउंडेशन के स्वयंसेवकों द्वारा उनके फिटनेस स्तर में सुधार के लिए मार्गदर्शन किया जाएगा।
 एवरेस्ट योग संस्थान एक अंतरराष्ट्रीय योग गुरु के नेतृत्व वाला संगठन है जिसने पिछले कई वर्षों से खेलों को लोकप्रिय बनाया है।  योग उनका मुख्य आधार है, इस कार्यक्रम को फिटनेस श्रेणी में शामिल किया गया है ताकि इस बारे में जागरूकता बढ़ाई जा सके कि कैसे योग अपने आप में एक संपूर्ण और समग्र व्यायाम है।
 देश हाल ही में हमारे पैरा-ओलंपिक प्रतिभागियों और विजेताओं की भावना और कभी न हारने वाले रवैये का गवाह रहा है।  स्पाइनल कॉर्ड इंजरी एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा एक विशेष ‘व्हीलचेयर रेस’ का आयोजन किया जाएगा।  उत्साही लोगों के इन समुदायों ने इस अवसर पर जालंधर में 4-5 किमी के लिए व्हीलचेयर चलाने की योजना बनाई है।  उन्हें टीम कर्नलज़ शार्पशूटर्ज़ और स्थानीय प्रशासन द्वारा समर्थित किया जाएगा।
 टीम मयंक फ़ाउंडेशन महान शहीद भगत सिंह जी को फिरोजपुर से कुछ दूरी पर हुसैनीवाला के पास उनके स्मारक पर श्रद्धांजलि देने के लिए फ़िरोज़पुर निवासियों को प्रेरित करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button