Ferozepur News

मयंक फ़ाउंडेशन और देव समाज कालेज़ ऑफ एजुकेशन  नें मिलकर मनाया विश्व पृथ्वी दिवस

मयंक फ़ाउंडेशन और देव समाज कालेज़ ऑफ एजुकेशन  नें मिलकर मनाया विश्व पृथ्वी दिवस
मयंक फ़ाउंडेशन और देव समाज कालेज़ ऑफ एजुकेशन  नें मिलकर मनाया विश्व पृथ्वी दिवस
 फ़िरोज़पुर 22 अप्रैल, 2021: देव समाज कॉलेज ऑफ एजुकेशन के प्रांगण में साइंस क्लब व वातावरण सैल द्वारा  विश्व पृथ्वी दिवस पर पौधा रोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए प्रिंसिपल डॉ राजविंद्र कौर ने बताया कि सामजिक संस्था मयंक फाउंडेशन के सहयोग से आज पौधरोपण करके  विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर सभी को वातावरण के प्रति सुचेत करने का प्रयास किया गया । बदलते वातावरण में पृथ्वी भी दूषित होती जा रही है और प्रदूषण तथा ज़हरीली दवाइयों के अंधाधुंध प्रयोग से पृथ्वी की उर्वरा शक्ति कमज़ोर होती जा रही है , भू-जल का स्तर गिरता जा रहा है ।
इन सभी चिंताओ को ध्यान में रखते हुए हमें अपनी तरफ से भरपूर प्रयास करने चाहिए जिससे की पृथ्वी को हरा-भरा  और वातावरण को भी स्वच्छ किया जा सके। शुध्द हवा और पानी हमारा अधिकार है किन्तु इसकी स्वच्छता बनाए रखना हमारा कर्तव्य भी है। यह अनूठी पहल मयंक फाउंडेशन  द्वारा शुरू की गई।  इस अवसर पर अशोक के

 पौधे रोपित किये गए। उन्होंने मयंक फाउंडेशन के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि  पौधारोपण अभियान शुरू करके, मौसम को ठंडा बनाने का और समाज को इस अवसर को अनूठे तरीके से मनाने का संदेश देना सराहनीय कार्य है। डॉ.यश खूंगर नें भी इस अवसर पर पौधा रोपित कर के अपना योगदान दिया ।
इस अवसर पर कालेज़ की तरफ से डॉ.गगनदीप कौर, मिस अर्शदीप कौर, डॉ.परमवीर सिंह, श्री अजयदीप, डॉ.रजनी खूंगर,मिस तम्मना तथा मयंक  फाउंडेशन से कमल शर्मा , दीपक ग्रोवर, दीपक नरूला विशेष तौर पर मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button