Ferozepur News

मणिपुर हिंसा: ईसाई समुदाय ने फिरोजपुर में विरोध प्रदर्शन किया

मणिपुर हिंसा: ईसाई समुदाय ने फिरोजपुर में विरोध प्रदर्शन किया

मणिपुर हिंसा: ईसाई समुदाय ने फिरोजपुर में विरोध प्रदर्शन किया

फ़िरोज़पुर, 24 जुलाई, 2023: फ़िरोज़पुर में ईसाई समुदाय के सैकड़ों लोगों ने आज मणिपुर में महिलाओं पर हमले, चर्चों में तोड़फोड़ और मानव हिंसा की निंदा की और फाजिल्का, अमृतसर, बठिंडा, दिल्ली और चंडीगढ़ की ओर जाने वाले छावनी क्षेत्र में ऑक्ट्रोई पोस्ट नंबर 7 पर राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध करके अपना मामला दर्ज कराया।

वास्तव में, मेटेई और कुकी के बीच जनजातीय विवाद ने मणिपुर राज्य में ईसाइयों के नरसंहार में एक बदसूरत मोड़ ले लिया।

बाद में, विजय गोरिया और याकूब भट्टी के नेतृत्व में मणिपुर की घटनाओं से आहत ईसाइयों ने उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंपकर ईसाई महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न करने वाले सभी दोषियों को मौत की सजा देने और मणिपुर में शांति स्थापित करने के लिए नष्ट किए गए सभी चर्चों के पुनर्निर्माण के अलावा ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने की मांग की, ताकि हमारे देश में सभी समुदाय के लोग शांति और समृद्धि से रह सकें।

उन्होंने आगे कहा, दो महीने से ज्यादा हो गए; नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार मणिपुर में हुई घटनाओं पर चुप है, जब 200 से अधिक चर्च जला दिए गए और 100 से अधिक लोग हिंसा का शिकार हो गए, जिनमें से कुछ ने अपने पिता, माता और बच्चों को खो दिया, इसके अलावा 50000 से अधिक लोग बेघर हो गए।

सड़क पर महिला को निर्वस्त्र कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का वायरल वीडियो देखना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, जिसने पूरी मानवता को शर्मसार कर दिया है और वैश्विक स्तर पर हमारे देश की छवि को धूमिल किया है।

प्रदर्शनकारियों ने अपना विरोध जारी रखने की धमकी दी और मणिपुर में हो रही घटनाओं के लिए मुख्यमंत्री के इस्तीफे और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button