News

विधायक ने मल्लावाला-पट्टी रेल लिंक के लिए मुख्यमंत्री से बजट में प्रावधान रखने का आग्रह किया

सरहदी जिले के विकास और जनहित को देखते हुए प्रोजेक्ट को हरी झंडी देने के लिए लिखा खत

विधायक ने मल्लावाला-पट्टी रेल लिंक के लिए मुख्यमंत्री से बजट में प्रावधान रखने का आग्रह किया

सरहदी जिले के विकास और जनहित को देखते हुए प्रोजेक्ट को हरी झंडी देने के लिए लिखा खत।

फिरोजपुर 15 फरवरी, 2020:

सरहदी जिले फिरोजपुर के लोगों को बेहतरीन रेल सेवाएं उपलब्ध करवाने और जिले को राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात के बड़े व्यापारिक नगरों से जोड़ने के लिए विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से बजट में मल्लावाला-पट्टी रेल लिंक के लिए प्रबंध करने का आग्रह किया है।

मुख्यमंत्री को लिखे खत में विधायक पिंकी ने कहा है कि इस रेल लिंक का निर्माण होने से फिरोजपुर तेजी से विकसित होगा। यहां संगत को अमृतसर स्थित श्री दरबार साहिब समेत अन्य महत्वपूर्ण स्थलों पर जाने के लिए सुगम परिवहन उपलब्ध होगा। इसी तरह फिरोजपुर की कनेक्टिविटी जम्मू कश्मीर, राजस्थान, नई दिल्ली, महाराष्ट्र और गुजरात के पोर्ट तक हो जाएगी। ऐसा होने पर न सिर्फ यहां पर व्यापारिक गतिविधियां बढ़ेंगी बल्कि बड़ी तादाद में युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि रेलवे की तरफ से इस प्रोजेक्ट को पहले ही मंजूरी दी जा चुकी है। इस प्रोजेक्ट के लिए फिलहाल भूमि अधिग्रहण का काम होना है। एक बार जमीन मिलने पर रेलवे की तरफ से यह लाइन बिछाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्हें मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से बजट में इस रेल लाइन के लिए खास प्रबंध करने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा कि इस रेल लाइन के बनने से किसानों को भी काफी फायदा होगा। वह अपनी फसलें बहुत कम समय में महाराष्ट्र और गुजरात की मार्केट तक पहुंचा सकेंगे। उन्होंने कहा यह प्रोजेक्ट फिरोजपुर जिले को आर्थिक प्रगति के पथ पर बहुत आगे जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close