Ferozepur News

शांति विद्या मंदिर में गांधी जयंती मनाई गई

शांति विद्या मंदिर में गांधी जयंती मनाई गई
शांति विद्या मंदिर में गांधी जयंती मनाई गई
2.10.2022: आज शांति विद्या मंदिर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जन्मदिन बहुत ही श्रद्धा से मनाया गया। जिसमें कक्षा तीसरी और चौथी के छात्रों ने भाग लिया। इसमें स्कूल के प्रिंसिपल श्रीमती रजनी मडाहर मुख्य अतिथि एवं मिस प्रियंका सम्माननीय अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
कार्यक्रम का शुभारंभ प्रिंसिपल मैडम एवं मिस प्रियंका ने मां सरस्वती एवं गणेश भगवान जी के समक्ष ज्योति प्रज्वलित करके किया। स्कूल के छोटे-छोटे छात्र देशभक्तों की वेशभूषा में आए और बहुत ही सुंदर ढंग से उनके रूपों को सबके समक्ष प्रस्तुत किया। सर्वप्रथम सुखमनदीप सिंह ने महात्मा गांधी की जीवन से संबंधित स्पीच दी। तत्पश्चात योनिता, रमनीत कौर और सुखमण ने गांधी जी की कविताएं बोली। छात्रों ने चश्मा पहने, लाठी पकड़े निकले थे वह शान से गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया एवं गांधी जी के जीवन से संबंधित नाटक किया। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसिपल श्रीमती रजनी मडाहर जी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए सर्वप्रथम सभी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा कि हमें गांधी जी द्वारा बताए गए आदर्शों पर चलना चाहिए।
सत्य एवं अहिंसा का रास्ता अपनाना चाहिए जो कि आजकल कहीं दूर रह गया है। बुराइयों को अपने आप से दूर करके अच्छाइयों को अपनाना चाहिए, जैसा कि गांधी जी ने कहा है,”बुरा मत देखो, बुरा मत कहो , बुरा मत सुनो” और अगर हम उनके दिखाए हुए मार्ग पर चलेंगे तो हम जीवन में सदैव उन्नति के पथ पर ही अग्रसर होते रहेंगे।
तत्पश्चात उन्होंने छात्रों को प्रशस्ति पत्र दिए एवं सम्माननीय अतिथि मिस प्रियंका को समृति चिह्न भेंट किया।कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गीत के साथ किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button