Ferozepur News

समाज सेवी विपूल नांरग रोटरी क्लब कैंट के अध्यक्ष नियुक्त 

समाज सेवी विपूल नांरग रोटरी क्लब कैंट के अध्यक्ष नियुक्त

समाज सेवी विपूल नांरग रोटरी क्लब कैंट के अध्यक्ष नियुक्त 
फिरोजपुर, 7.5.2023:सर्व सहमति के साथ समाजसेवी विपूल नांरग को रोटरी क्लब फिरोजपुर कैंट का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट गवर्नर 3090 2023-24 घनशाम कांसल ने कॉलर डाल कर यह जिम्मेदारी सौंपी । इस मौके पर नवनियुक्त अध्यक्ष विपूल नांरग ने कहा कि यह चुनाव रोटरी वर्ष 2023-24 के लिए हुआ है, जो 1 जुलाई से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि वह एक बिज़नेसमैन है,वही एक समाजसेवी भी हैं और समाज कल्याण के कार्यों में हमेशा सबसे आगे रहे हैं। स्पष्ट दृष्टि प् प्रोजेक्ट मे विपुल नारंग ने ह्ज़ारो बचो को चश्मा दे चूके है , स्पेशल रिसोर्ट सेंटर फिरोजपुर स्कूल में जाकर गर्मी के मौसम को देखते हुए पानी वाला एयर कुलर दिया , फ्रिज, मेडिसिन , एमआरआई सिटी स्कैन करवाना, 20 बच्चों को पिछले पांच साल सें अडॉप्ट किया,
पहले भी मास्क डायपर और सैनिटाइजर वितरण दिए है ।

विपुल नारंग ने बताया कि यह सभी कार्य मेरे माताश्री और पिताश्री की प्रेरणा से ही हो पा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मेरी अपनी कोई संस्था नहीं है। फिर भी लाखों रुपए खर्च करके जरूरतमंदों को रिक्शा रेडी, अंध विद्यालय में ई-रिक्शा गीजर और कपड़ा वितरण करना, लाइफ सेविंग जैकेट, साइकिल, स्पोर्ट्स के बच्चों के लिए हॉकी और शूज, 190 विद्यार्थियों को शिक्षा दिलवा रहे हैं। सरकारी स्कूल में नलका, बीमार पशुओं के लिए दवाइयां देना, हजारों बच्चों के लिए स्पष्ट दृष्टि अभियान के तहत एनकें, बच्चों की पढ़ाई के लिए 21000 रिक्शा वाले को, 19 बार खून दान किया। फ्रिज, झूले, ब्लाइंड होम के लिए उनके जरूरत के लिए कपड़े वितरण करना उनके कार्यों मे शामिल है

वह क्षेत्र के कई सामाजिक और धार्मिक संगठनों से जुड़े हुए हैं। विपूल नांरग मयंक फाउंडेशन के उपाध्यक्ष, गोपाल गोशाला, अंध विद्यालय, अमित फाउंडेशन आदि अनेक धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हुए हैं। उनके कार्य को देखते हुए उन्हें 2023-24 के लिए रोटरी क्लब फिरोजपुर कैंट का अध्यक्ष बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य 52 सप्ताह में 104 समाज सेवा परियोजनाओं को पूरा करना है और विशेष रूप से गरीब लड़कियों की शादी, जरूरतमंद छात्रों के लिए 1 लाख रुपये का मुफ्त बीमा, चिकित्सा शिविरों का आयोजन, रक्तदान शिविर, बरसात के मौसम में वृक्षारोपण परियोजनाओं की विशेष रूप से योजना बनाई गई है।

पूर्व जिला गवर्नर विजय अरोड़ा, अशोक बहल, पूर्व अध्यक्ष कमल शर्मा, बलदेव सलूजा, डॉ. कोहली, अनिल चोपड़ा, दशमेश सेठी, राहुल कक्कड़, हरविंदर घई, सुबोध मैनी, बोहड़ सिंह, संजीव अरोड़ा, गुलशन सचदेवा, कपिल टंडन, अश्विनी ग्रोवर, विपुल नारंग, शिवम बजाज, राजेश मलिक सिंह, अमरिंदर सिंह मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button