Ferozepur News

शांति विद्या मंदिर एवं बीएसएफ द्वारा कैंप का आयोजन

शांति विद्या मंदिर एवं बीएसएफ द्वारा कैंप का आयोजन

शांति विद्या मंदिर एवं बीएसएफ द्वारा कैंप का आयोजन

Ferozepur, 25.9.2021: आज शांति विद्या मंदिर स्कूल एवं बीएसएफ द्वारा शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस के अवसर पर कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा 11वीं तथा 12वीं के छात्रों को बी एस एफ केंपस ले जाया गया। जहां बी एस एफ के कमांडर ने सबसे पहले छात्रों को बी एस एफ केंपस दिखाया। बी एस एफ की ट्रेनिंग के बारे में जानकारी दीऔर बीएसएफ को ज्वाइन करने का तरीका बताया। बीएसएफ के जवान किस तरह से अपने हर काम को कुशलता से करते हैं, इन सब चीजों की जानकारी छात्रों को दी गई। छात्रों के साथ स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती रजनी मडाहर , सरदार गुरसाब सिंह सर एवं स्कूल के साइंस टीचर हिमांशु सर भी मौजूद थे। बीएसएफ के जवानों द्वारा छात्रों की खाने पीने का बहुत अच्छा प्रबंध किया गया ।

उसके बाद छात्रों को हुसैनीवाला बॉर्डर पर ले जाया गया। जहां पर छात्रों को बॉर्डर के किले शहीद भगत सिंह के जीवन और बार्डर पर बनी हर यादगार के बारे में हर एक महत्वपूर्ण जानकारी दी गई ।जिससे छात्रों के ज्ञान में वृद्धि हो सके और उनके मन में अपने देश के प्रति श्रद्धा , विश्वास एवं प्रेम की भावना जागृत हो।छात्रों को बीएसएफ की ट्रेनिंग की जानकारी दी गई और छात्रों से भी ट्रेनिंग से संबंधित कुछ क्रियाएं करवाई गई ।छात्रों ने पूरे जोश उत्साह एवं प्रसन्नता के साथ इन सभी क्रियाओं का आनंद लिया। बॉर्डर पर देश के मान – सम्मान तिरंगे को सलामी देकर राष्ट्रगान गाकर कैंप का समापन किया।

स्कूल की प्रिंसिपल रजनी मडाहर ने बीएसएफ के जवानों एवं कमांडर सर का आभार व्यक्त किया।जिन्होंने हमारे छात्रों को बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी देकर उनका ज्ञान बढ़ाया। प्रिंसिपल मैडम ने कहा कि वे समय-समय पर अपने छात्रों को इसी तरह की ऐतिहासिक कैंप पर ले जाया करेंगे ताकि छात्रों ने अपने देश के प्रति प्रेम की भावना जागृत हो और हमेशा बनी रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button