Ferozepur News

विद्यार्थियो की सहायता के लिए गिफ्टिंग स्माईल्स: खुशियों का कारवां प्रोजैक्ट का शुभारंभ

डीसीएम ग्रुप द्वारा फिरोजपुर फाऊंडेशन, मयंक फाऊंडेशन और कबीरा फाऊंडेशन के सहयोग से शुरू किया अभियान

विद्यार्थियो की सहायता के लिए गिफ्टिंग स्माईल्स: खुशियों का कारवां प्रोजैक्ट का शुभारंभ

विद्यार्थियो की सहायता के लिए गिफ्टिंग स्माईल्स: खुशियों का कारवां प्रोजैक्ट का शुभारंभ
-डीसीएम ग्रुप द्वारा फिरोजपुर फाऊंडेशन, मयंक फाऊंडेशन और कबीरा फाऊंडेशन के सहयोग से शुरू किया अभियान-
-बच्चो तक पहुंचाएंगे स्कूल बैग, जूते, यूनिफोर्म, वॉटर बोटल, किताबे, लंच बॉक्स –
फिरोजपुर, 2 अप्रैल, 2024
जरूरतमंद विद्यार्थियो को बुनियादी सुविधाए मुहैया करवाने के उद्देश्य डीसीएम गु्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा समाजसेवी संस्थाओ के सहयोग से गिफ्टिंग स्माईल्स: खुशियों का कारवां प्रोजैक्ट शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत फिरोजपुर फाऊंडेशन, मयंक फाऊंडेशन और कबीरा फाऊंडेशन द्वारा कार्य किया जाएगा। कार्यक्रम के तहत संस्थाओ द्वारा स्कूल बैग, जूते, यूनिफोर्म, वॉटर बोटल, किताबे, लंच बॉक्स सहित अन्य सामान एकत्रित किया जाएगा और उस सामान को उन विद्यार्थियो तक पहुंचाया जाएगा, जिन्हें इस सामान की जरूरत है।
प्रोजैक्ट के शुभारंभ पर उप-मंडल अधिकारी चारूमिता, न्यायिक अधिकारी जी.एस. टिवाना, छावनी परिषद के सीईओ अभिषेक मणि त्रिपाठी ने विशेष रूप से हिस्सा लिया, जबकि अध्यक्षता सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता द्वारा की गई।
हैड मिस्ट्रेस ऋतिका सोनी द्वारा सभी अतिथियो का स्वागत किया गया और ज्योति प्रवज्जलित की रस्म के साथ कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया। स्कूल की संगीत टीम द्वारा गीतो के माध्यम से सभी का समां बांधा। डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने कार्य्रकम में उपस्थित सभी को खुशियो का कारवां प्रोजैक्ट की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद विद्यार्थियो की पहचान करके उन तक उक्त मूलभूत सुविधाए पहुंचाना समय की बड़ी मांग है।
एसडीएम चारूमिता ने कहा कि सामाजिक कार्यो के लिए सभी समाजसेवी संस्थाए एक मंच पर एकत्रित हो जाए तो समाज की कुरीतियो को जड़ से खत्म किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिन्हे वाकई किसी सामान की जरूरत होती है, वह लोग दिल के बहुत साफ होते है। उन्होंने कहा कि बाढ़ के दिनो में उन्होंने भी समाजसेवी संस्थाओ के साथ मिलकर खूब सेवा की थी। उन्होंने स्कूल प्रशासन और संस्थाओ के प्रयास की सराहना की है।
कैंटोनमेंट सीईओ अभिषेक मणि त्रिपाठी ने कहा कि गिफ्टिंग स्माइल्स प्रोजैक्ट विद्यार्थियो की मदद का अच्छा साधन है। सभी को इस प्रोजैक्ट में योगदान डालना चाहिए।
फिरोजपुर फाऊंडेशन के शैलेन्द्र शैली ने कहा कि वर्तमान में जरूरतमंदो की सेवा करना ही सही समाजसेवा है। विद्यार्थियो तक किताबे, बैग, टिफिन, जूते सहित यूनिफार्म पहुंचाना बेहतरीन कदम है।
मयंक फाऊंडेशन के संस्थापक दीपक शर्मा ने इस प्रोजैक्ट को शुरू करना सराहनीय कदम है। उनकी फाऊंडेशन द्वारा पूरा सहयोग किया जाएगा।  कबीरा फाऊंडेशन के गौरी मेहत्ता ने कहा कि संस्था द्वारा पहले भी इस तरह के प्रोजैक्ट चलाए जाते थे, लेकिन डा. अनिरूद्ध गुप्ता के नेतृत्व में इस तरह के कार्यो को ओर भी सुचारू ढंग से चलाया जाएगा।
डीजीएम विक्रमादित्या शर्मा द्वारा सभी का धन्यवाद किया गया।
इस अवसर पर प्रिंसिपल याचना चावला, डिप्टी प्रिंसिपल मनीश बांगा, रैडक्रास सचिव अशोक बहल, विपुल नारंग, एजुकेट फिरोजपुर से सौरभ नारंग, स्मृद्धि भठेजा, मनमीत कौर सहित विभिन्न संस्थाओ के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button