Ferozepur News

ब्रह्चारी संजय ने णमोकार मंत्र में की पीएचडी, डा. नीरू जैन को लंदन बुक ऑफ अवार्ड मदर टैरेसा की मिली उपाधि


ब्रह्चारी संजय ने णमोकार मंत्र में की पीएचडी, डा. नीरू जैन को लंदन बुक ऑफ अवार्ड मदर टैरेसा की मिली उपाधिब्रह्चारी संजय ने णमोकार मंत्र में की पीएचडी, डा. नीरू जैन को लंदन बुक ऑफ अवार्ड मदर टैरेसा की मिली उपाधि
फिरोजपुर, जून 18, 2023:
ग्रहस्थ जीवन में रहकर देशभर में धर्म प्रचार करने वाले ब्रह्चारी संजय जैन को उत्तर प्रदेश के हस्तिनापुर में जैन आचार्य निर्भय सागर महाराज द्वारा डॉक्टरेट की उपाधि देकर सम्मानित किया गया है, जबकि ब्रह्चारिणी डा. नीरू जैन को देश भर के 25 हजार लोगो को हीलिंग देने के एवज में सरिता परिधि टीम चेन्नई ऑल इंडिया फैडरेशन द्वारा लंदन बुक ऑफ अवार्ड मदर टैरेसा की उपाधि से नवाजा गया है।
गत दिवस जैन तीर्थ स्थल हस्तिनापुर में विशाल समारोह का आयोजन हुआ, जिसमें जैन आचार्य निर्भय सागर महाराज सहित विभिन्न जैन संतो सहित समाज के गणमान्यो ने हिस्सा लिया था। कार्यक्रम में डा. राशु जैन ने विशेष रूप से हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि संजय भैया ने जैन धर्म के महामंत्र णमोकार मंत्र में पीएचडी की है। जिसके चलते उनकी पढ़ाई पूरी होने पर उन्हें डिग्री भेंट की गई है।
डा. राशु व विभोर ने बताया कि संजय भैया और नीरू दीदी द्वारा गुणा, बीना, मुजफ्रनगर, सहारनपुर, अंबाला, रामपुर, फिरोजपुर, मुक्तसर, अमृतसर, जालंधर, आगरा सहित विभिन्न शहरो में शिविल लगाए जा चुके है। उनके द्वारा लोगो को धर्म के मार्ग पर चलने के अलावा अनेको लोगो का मांस और मदिरा का त्याग करवाया जा चुका है। उन्होंने कहा के बेशक दोनो पति-पत्नी के रिश्ते से बंधे है, लेकिन पिछलें 15 वर्षो से ब्रहाचार्य जीवन व्यतीत कर एक-दूसरे के साथ भाई-बहन का जीवन बीताते हुए धर्म प्रचार में जुटे है। उन्होंने कहा कि दोनो ही जैन समुदाय के लोगो के लिए प्रेरणा स्त्रोत है।
बताना जरूरी है कि इससे पहले डा. नीरू द्वारा धर्म प्रचार हेतू किए जा रहे कार्यो और हीलिंग, टैरो कार्ड, बीजाक्षर, न्यूमैरिक कोड को देखते हुए राष्ट्रीय गौरव सम्मान से पुस्कृत किया जा चुका है साथ ही उन्हें सहारनपुर के समाज द्वारा भक्तामर विदूषि रत्न की उपाधि दी जा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button