Ferozepur News

फिरोजपुर – सुपर सक्कर मशीन से नगर के सीवरेज सिस्टम की सफाई शुरू

सुपर सक्कर मशीन से नगर के सीवरेज सिस्टम की सफाई शुरू
-सीवरेज में गंदगी फेंकने वालों पर होगी कार्यवाही-
-सफाई बनाए रखने में सहयोग दें शहर वासी : विधायक पिंकी-
फिरोजपुर, 03 जुलाई,2019:
    वर्षा के सीजन के मध्यनजर नगर से पानी की निकासी के योगय प्रबंध करने के लिए पंजाब सरकार द्वारा सुपर सक्कर मशीन भेजी गई है जिससे बुधवार को सीवरेज सिस्टम की सफाई का काम शुरू करवाया गया। नगर काउंसिल के ईओ चरणजीत सिंह और वाटर सप्लाई एवं सीवरेज बोर्ड के एसडीओ लखपत राय सचदेवा ने बताया कि इस सुपर सक्कर मशीन से जहां विभिन्न क्षेत्रों में डीसिल्टिंग का काम किया जाएगा वहीं पुराने सीवरेज सिस्टम के मेनहोलों की रेजिंग का काम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पिछले साल राज्य के निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के फिरोजपुर विजिट के दौरान विधायक परमिन्द्र सिंह पिंकी ने उनके ध्यान में लाया था कि नगर का अधिकत्तर सीवरेज सिस्टम पुराना होने के कारण इसमें इतनी बड़ी मात्रा में सिल्ट जम गई है कि आम दिनों में भी सीवरेज सिस्टम दरूस्त नहीं रहता और बारिश के मौसम में नगर के अधिकत्तर इलाकों में नर्क जैसे हालात बन जाते हैं। विधायक पिंकी ने बताया कि इस समस्या का हल करने के लिए सिद्धू द्वारा संबंधित विभाग से पूरी रिपोर्ट मंगवाई गई जिसके आधार पर फिरोजपुर में सीवरेज सिस्टम की सफाई एवं मेनहोलों की रेजिंग के लिए करीब 83 लाख रूपए मंजूर करवाए गए जिनसे नगर में सीवरेज सफाई का काम शुरू करवाया गया है। पिंकी ने कहा कि नगर निवासी साफ सफाई रखने मे सहयोग दें।
    नगर काउंसिल के ईओ चरणजीत सिंह ने बताया कि बरसात के सीजन के मध्यनजर नगर के सीवरेज सिस्टम को साफ करवाने के साथ साथ विभिन्न सडक़ों, चौकों पर बनी बरसातियों को भी साफ करवाया जा रहा है ताकि अधिक वर्षा की स्थिति में पानी की निकासी निरंतर बनी रहे और घंटों होने वाली बारिश का पानी भी तुरंत शहर से बाहर निकल जाए।
    सीवरेज बोर्ड के एसडीओ लखपत राय सचदेवा ने नगर निवासियों और विशेषत होटलों के संचालकों को सखत ताडऩा की है कि वह अपना कचरा सीवरेज में कतई ना डालें। अगर कोई व्यक्ति या दुकानदार कचरा सीवरेज मेनहोलों में डालता पाया गया तो उसके खिलाफ सखत कार्यवाही होगी।

Related Articles

Back to top button