Ferozepur News

दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में बेटियों ने लहराया परचम -आई.ए.एस. अधिकारी बनकर देश की सेवा में जीवन लगाना चाहती है नवदीप कुमारी-

फिरोजपुर
    सीमावर्ती क्षेत्र में आधुनिक सुविधाओ से परिपूर्ण दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल के विद्यार्थियों ने सी.बी.एस.ई. द्वारा घोषित दसवीं के रिजल्ट में अच्छा प्रदर्शन किया है। स्कूल प्रिंसीपल श्रीमति ज्योतिका बरहलास ने बताया कि इस बार स्कूल का पहला दसवीं कक्षा का रिजल्ट था और विद्यार्थियों ने शत फीसदी परिणाम देकर स्कूल में इतिहास रचा है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता।
    उन्होनें बताया कि 50 फीसदी से ज्यादा विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए है। प्रिंसीपल मुताबिक नवदीप कुमारी ने 97.8 प्रतिशत के साथ पहला, जाहनवी व लवलीन कौर ने 96 फीसदी के साथ दूसरा तथा  अभिषेक यादव ने 88.6 फीसदी के साथ तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया है।
    प्रिंसीपल ने कहा कि विद्यार्थियों ने जिस तरह से अच्छे अंक हासिल किए है, उसका श्रेय स्कूल के स्टॉफ व प्रबंधन को जाता है। उन्होनें कहा कि दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल आधुनिक सुविधाओं से लैस है तथ विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा देने का हरंसभव प्रयास कर रहा है ताकि विद्यार्थी हर क्षेत्र में आगे बढ़ सके।    
क्या कहते है टॉपर्स
नवदीप कुमारी ने बताया कि वह आई.ए.एस. अधिकारी बनकर देश की सेवा करने का जज्बा रखती है। उन्होनें कहा कि इतने अंक लेने के लिए वह सुबह-शाम पढ़ती थी। उसकी सफलता के पीछे उसके पापा सतपाल व माता अनीता रानी के अलावा स्कूल के अध्यापको का अहम योगदान है।
    वहीं जाहनवी ने बताया कि वह डॉक्टर बनना चाहती है और इस वक्त भी डॉक्टर बनने की तरफ पूरा ध्यान लगाएं हुए है। उसके बिजनैसमेन पिता अमित गोयल व माता बिंदिया ने बताया कि उन्हें अपनी बेटी पर पूरा नॉज है और उसके हर सपने को पूरा करने के लिए वह उसका साथ देंगे।
    लवलीन के पिता बलविन्द्र सिंह ने बताया कि वह अपनी बेटी को ज्यादा से ज्यादा पढ़ाने का पूरा प्रयास कर रहे है। उनकी कोशिश है कि उनकी बेटी पढ़लिखकर अधिकारी या ऐसा कार्य करे ताकि देश में उनका नाम रोशन कर सके।

 

Related Articles

Back to top button