Ferozepur News

तीन दिवसीय रैजीडेंशल लीडरशिप समिट सम्पन्न, शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने पर दिया जोर

फिरोजपुर
आधुनिकता के इस दौर में शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए डी.सी.एम. ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा तीन दिवसीय रैजीडेंशल लीडरशिप समिट का आयोजन किया गया। जिसमें डीसीएम ग्रुप की विभिन्न शाखाओ के प्रिंसीपल्स, वाईस-प्रिंसीपल्स सहित सीनियर स्कूल लीडर्स ने हिस्सा लिया। 
समूह की डिप्टी हैड अकैडमिक श्रीमति योगिता पुरी ने बताया कि इस लीडरशिप में समूह प्रतिभागियों को चौथे औद्योगिक युग में शिक्षा की बदलती परिभाषाओ से लेकर विभिन्न प्रकार की क्रियाओ द्वारा बच्चों की नॉलेज बढ़ाने तथा कठिन विषयों को उन्हें आसान तरीक्के से समझाने जैसी जानकारी दी गई।
इस सब्मिट में लेस ट्रांस्फोर्मेशन तथा दुबई से रिसोर्स पर्सन को भी बुलाया गया, जिन्होनें शिक्षा में तकनीकी उपयोग के बारे में ट्रेनिंग दी। मोरनी हिल्स के गोल्डन टयूलिप रिजोर्ट में आयोजित इस लीडरशिप सब्मिट में सोशल मीडिया के इस युग में बच्चों के स्वभाव व उनके नैतिका मूल्यों के बारे में सभी प्रतिभागियों ने चर्चा की। सभी लीडर्स ने क्वालिटी सर्कल टाईम्स तथा बच्चों में कम्यूनिकेशन स्किल्स व आत्मविश्वास बढ़ाने पर जोर दिया।
उन्होनें कहा कि आने वाले समय में डीसीएम ग्रुप का प्रयास रहेगा कि विद्यार्थियों को ओर अधिक बढिय़ा शिक्षा देकर उन्हें जीवन में सफल बनाया जाएं ताकि वह पैरेंट्स व देश का नाम रोशन कर सके।  
इस अवसर पर फिरोजपुर से प्रिंसीपल राखी ठाकुर, संगीता निस्तेन्द्र, ज्योतिका शफात, अविनाश सिंह, मनीश बांगा, मनरीत सिंह, मनजीत ढिल्लो, रमनदीप सिंह, लुधियाना से रजनी कालड़ा, रितू स्याल, निलेश ठाकुर, दिल्ली से अश्विनी शर्मा, अमन, सुमित, अंबाला से अनिता लक्ष्मीधर, नीलम बस्सी, संजय शर्मा, चेतना, अमिता तथा ग्रुप के हैड ऑफिस से डिप्टी सीईओ नूपुर नूतन ने भाग लिया।

Related Articles

Back to top button