Ferozepur News

डी.सी.एम. स्कूल के बच्चों ने दिया खूबसूरत समाज के सृजन का संदेष

डी.सी.एम. स्कूल के बच्चों ने दिया खूबसूरत समाज के सृजन का संदेष

DCM SCHOOL FUNCTION

Ferozepur, October 25, 2015 : (FOLB): आज डी.सी.एम.सी.सै.स्कूल के प्रांगण में स्कूल के नन्हें मुन्ने बच्चों द्वारा वार्षिक समारोह यूफोरिया (अ ब्यूटीफुल र्व्लड) का आयोजन किया गया जिसमें भाग लेने के लिए परमिंदर सिंह पिंकी, एम.एल.ए. फिरोज़पुर शहरी विषेष रूप से पधारे। उनके साथ ही डा. केतन बाली पाटिल, एस.पी. (हैडक्वार्टर) तथा उनकी धर्मपत्नी स्वाति, आई.आर.एस. तथा शहर के अन्य गणमान्य विषेष मेहमान से रूप में पहुंच कर समारोह की शोभा बढ़ाई।
बच्चों ने संास्कृतिक कार्यक्रम के दौरान एक विषेष संदेष दिया कि हालांकि इस समाज में कई बुराईयां हैं तथा बुरी शक्तियां हमेषा अच्छे लोगों को दबाने का प्रयत्न भी करती हैं फिर भी संसार में बहुत सारी अच्छाईयां भी हैं जिनके वजह से यह संसार आज भी एक खूबसूरत जगह है। स्कूल के नन्हें-मुन्ने बच्चों ने जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान एक से बढ़कर एक संगीतमय रचनाएं पेष की वहीं कुछ ऐसे समाजिक विषयों जैसे भू्रण हत्या, बाल-मजदूरी आदि पर अपना चिंतन प्रकट किया जो हमारे समाज को कहीं न कही झकझोर रहे हैं। बच्चों द्वारा पेष की गई रचना आ, देखें ज़रा मे बुराई के उपर अच्छाई की जीत को बेहतरीन नृत्य के साथ संयोजित कर पेष किया गया वहीं एक दुसरी रचना वर्डस, बुक्सः गर्ल्स राईट में षिक्षा में लड़कियों के साथ किए जाने वाले भेदभाव को बताया गया। स्कूल के नन्हें मुन्ने बच्चों द्वारा पूर्व राष्ट्रपति डा. अब्दुल कलाम आज़ाद को भी एक भावभीनी श्रद्धंाजली भी दी गई
समारोह में स्कूल के बैंड डी.सी.एम. राकर्स ने समय बांधे रखा तथा एक के बाद मधुर रचनाओं ने जहां अभिभावकों को झूमने के लिए मजबूर कर दिया वही स्कूल के बच्चों द्वारा पेष किए गए गतका तथा भंागड़ा ने उपस्थित सभी जनोें को तालियां बजाने पर मज़बूर कर दिया।
इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्री परमिंदर सिंह पिंकी ने कहा कि फिरोज़पुर जैसे पिछड़े बार्डर एरिया में डी.सी.एम. गु्रप ऑफ स्कूलज़ हज़ारों विधार्थियों को षिक्षा प्रदान कर रहा है। उन्होने कहा कि षिक्षा के क्षेत्र जो योगदान डी.सी.एम.गु्रप का है उसे भुलाया नहीं जा सकता। स्कूल के नन्हे बच्चों के प्रयास की तारीफ करते हुए सरदार परमिंदर सिंह पिंकी ने कहा कि जैसी कला बच्चों ने आज इस स्टेज पर दिखाई है, उसके बारे में मैं स्वयं तो कभी सोच भी नहीं सकता। उन्होनें हाल ही में स्कूल के पंजाब में नंबर एक पो़ज़ीषन प्राप्त करने पर स्कूल मैनेजमेंट, विद्यार्थियों तथा स्टाफ मैंबरस को बधाई दी तथा यह आषा प्रकट की कि बहुत जल्दी यह स्कूल पंजाब का ही नहीं अपिुत पूरे भारत का नंबर एक स्कूल बनेगा।
इस अवसर पर स्कूल पिं्रसीपल श्रीमति रूचि शर्मा ने आए हुए मेहमानों को स्कूल की उपलब्धियों तथा प्राप्तियों के बारे में बताया तथा उपस्थित सभी मेहमानों तथा परिजनों का धन्यवाद किया।
इस अवसर पर स्कूल मैनेजमेंट तथा स्टाफ के सदस्य श्री एल.एम.गोयल, श्री डी.आर.गोयल, श्री सुरिंदर बजाज, श्री रंजन शर्मा, श्री अविनाष सिंह (वी.पी.एडमिन), श्री मनीष बांगा (वी.पी.एकेडेमिक), हिमानी ठाकुर, रीतिका सोनी, नीलाक्षी गुप्ता, अजय मिततल, अनु शर्मा आदि भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button