Ferozepur News

डी.सी.एम.सी.सै.स्कूल, फिरो़ज़पुर कैंट ने प्राप्त किया एजुकेशन व्लर्ड ईंडिया स्कूल रैंकिंग अवार्डस 2017-18 में पहला स्थान 

हाल ही में भारत की राजधानी नई दिल्ली के होटल लीला एमबिएंस में समपन्न हुए एक भव्य समारोह के दौरान एजुकेशन व्लर्ड ईंडिया स्कूल रैंकिंग अवार्डस 2017-18 के परिणाम घोषित किए गए जिसमें डी.सी.एम.सी.सै.स्कूल, फिरोज़पुर कैंट ने इस क्षेत्र के सभी स्कूलज़ को पीछे छोड़ते हुए पहला रैंक प्राप्त किया। यह वर्णनीय है कि फिरो़ज़पुर के ही दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल तथा डी.सी.एम. ईंटरनैशनल स्कूल ने इन अर्वाडस में दुसरी तथा तीसरी पोज़ीषन प्राप्त की। यहां यह भी वर्णनीय है कि दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल ने अपनी स्थापना के छोटे समय में ही भारत के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों मेे अपनी जगह बनाई है तथा हाल ही मंे गुड़गांव मे समपन्न हुए ग्लोबल ऐजुकेशन सम्मिट के दौरान दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल को मोस्ट इन्नोवेटिव इनफ्रास्ट्रक्चर की श्रेणी में पहला स्थान प्राप्त हुआ था। 

ऐजुकेशन व्लर्ड स्कूल रैंकिंग के परिणाम भारत की प्रसिद्ध सर्वे कंपनी सी-फोर द्वारा 15000 से भी ज्यादा स्कूलज़ के सर्वे करने के बाद घोषित किए गये। इस अवसर पर श्री अनिरूद्ध गुप्ता, सी.ई.ओ. डी.सी.एम. ग्रुप ऑफ स्कूलज़ ने यह अवार्ड प्राप्त किया। उन्होने इस अवसर पर कहा कि पिछले सात से भी ज्यादा दशकों से डी.सी.एम.ग्रुप   के क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहा है तथा इस ग्रुप ने हज़ारो की संख्या में इस देश को आई.ए.एस., आई.पी.एस., डाक्टर, इंजीनियर तथा उच्च सैन्य अधिकारी दिए है तथा आने वाले समय मे भी यह ग्रुप इसी तरह मानव जाति की सेवा करता रहेगा।  

इस समारोह में शक्षा जगत से जुडे़ कई विख्यात नाम भी उपस्थित थे जिनमें श्यामा चौना, फाऊंडर, तमन्ना एसोसिएषन, सुमेर सिंह, प्रिंसीपल डेली कालेज, डा. शुचि ग्रोवर, सीनियर रिसर्च र्साइंटिस्ट, दिलीप ठाकौर, एडीटर, एजुकेन व्लर्ड तथा क्रिकेट जगत के मष्हूर सितारे ज़हीर खान तथा अजीत अगरकर आदि भी उपस्थित थे।  

Related Articles

Back to top button