Ferozepur News

डीसीएम इंटरनैशनल में इंटर हाऊस टेबल टैनिस, चैस और ताइक्वांडो चैम्पियनशिप का आयोजन

डीसीएम इंटरनैशनल में इंटर हाऊस टेबल टैनिस, चैस और ताइक्वांडो चैम्पियनशिप का आयोजन

डीसीएम इंटरनैशनल में इंटर हाऊस टेबल टैनिस, चैस और

ताइक्वांडो चैम्पियनशिप का आयोजन
-प्रिंसिपल बोले: खेलो से विद्यार्थियो में अनुशासन और नेतृत्व की भावना पैदा होती है-
फिरोजपुर, 22 जुलाई, 2023
विद्यार्थियो को शिक्षा के साथ-साथ खेलो में उत्साहित करने के उद्देश्य से डीसीएम इंटरनेशनल स्कूल में इंटर हाऊस टेबल टैनिस, चैस और ताइक्वांडो चैम्पियनशिप का आयोजन करवाया गया, जिसमें सैंकड़ो की संख्या में विद्यार्थियो ने हिस्सा लिया। प्रिंसिपल सोमेश चन्द्र मिश्रा ने चैम्पियनशिप का श्रीगणेश किया और विद्यार्थियो को खेलो की महत्तवता के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि खेलो के माध्यम से जहां खिलाड़ी का शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास होता है, वहीं खिलाड़ी में अनुशासन, नेतृत्व की भावना पैदा होती है।
उन्होंने बताया कि स्कूल में विद्यार्थियो के बने हाऊस के मध्य मुकाबले करवाए गए, जिसमें बच्चो ने काफी उत्साह के साथ हिस्सा लेकर शानदार परिणाम दिए। प्रिंसिपल ने बताया कि चैस प्रतियोगिता में ब्लू हाऊस के ब्वॉयज ने अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए रेड हाऊस को 4-0 से पराजित किया। इस दौरान रेड हाऊस की लड़कियो ने रणनीतिक क्षमता का प्रदर्शन करते हुए ग्रीन हाऊस को 3-1 से हराया। उन्होंने बताया कि लडक़ो की प्रतियोगिता में अंतिम स्टैंडिंग में ब्लू हाऊस ने पहला, रेड हाऊस ने दूसरा तथा ग्रीन हाऊस ने तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया।
उसी तरह टेबल टैनिस में ब्लू हाऊस ने येलो हाऊस को 3-2 के करीबी स्कोर से हराकर एक बार फिर लडक़ो के वर्ग ने अपना दबादबा कायम किया। लड़कियो के वर्ग में ग्रीन हाऊस ने ब्लू हाऊस को 3-2 के स्कोर से हराया।
इंटर हाऊस ताइक्वांडो में वजन श्रेणियो में प्रतिस्पर्धा रहीं। जिसमें ग्रीन हाऊस चैम्पियन के रूप में उभरा। रेड हाऊस ने दूसरा तथा ब्लू हाऊस ने तीसरा स्थान हासिल किया।
प्रिंसिपल ने विद्यार्थियो के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने उक्त खेलो के कोच किशोर कुमार, तपिन्द्र शर्मा और काजल की सराहना की। वीपी एडमिन मनरीत ङ्क्षसह ने कहा कि स्कूल में विद्यार्थियो को उनकी पसंद की खेलो में भी हिस्सा दिलवाया जाता है और यहां पर हर खेल के अनुभवी कोच नियुक्त है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button