News

तकनीक व सोशल मीडिया के बढ़ते प्रचलन के मध्यनजर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

डीसी मॉडल स्कूल में पार्टनरशिप प्रोग्राम के तहत विद्यार्थियों व अभिभावकों को मिला एकसाथ समय बिताने का मौका

तकनीक व सोशल मीडिया के बढ़ते प्रचलन के मध्यनजर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन
-डीसी मॉडल स्कूल में पार्टनरशिप प्रोग्राम के तहत विद्यार्थियों व अभिभावकों को मिला एकसाथ समय बिताने का मौका-

फिरोजपुर, 25 जनवरी, 2020: तकनीक व सोशल मीडिया के बढ़ते प्रचलन के मध्यनजर शनिवार को डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल में पैरेंट पार्टनरशिप प्रोग्राम के तहत वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, जिसमें विद्यार्थियों के अभिभावकों, दादा-दादी ने भी हिस्सा लिया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों व परिवार को एकसाथ समय बिताने व बातचीत करने का मौका देना था। प्रिंसिपल राखी ठाकुर ने कहा कि भागदौड़ के इस युग में सभी सदस्यों को एक साथ परिवार में बैठने व समय बिताने का मौका नहीं मिलता और डीसीएम ग्रुप का उद्देश्य रहता है कि स्कूल में विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ परिवार के साथ मिलजुलकर रहने व समय बिताने के लिए भी प्रेरित किया जाता है ताकि वह अभिभावकों व दादा-दादी से अच्छे संस्कार हासिल कर सके।
कार्यक्रम में जहां बच्चों ने वर्तमान युग में सोशल मीडिया व तकनीक के फायदो के बारे में बताया तो वहीं अभिभावकों ने अपने समय में इसके इस्तेमाल व होने वाले दुष्प्रभावों की पूरी जानकारी दी। स्कूल प्रांगण में अभिभावकों व बच्चों की टीम ने पर्यावरण, स्वच्छ भारत, मेरा भारत मेरा अभिमान, बसंत उत्सव जैसे विषयों पर चित्रकारी कर अपनी प्रतिभा प्रदर्शित की।  प्रिंसिपल राखी ठाकुर ने कहा कि यह एक सार्थक प्रयास रहा कि जिसमें अभिभावकों व बच्चों को गुणवत्तापूर्वक समय बिताने का मौका देना था।
अभिभावक बूटा ङ्क्षसह, सुनील शुक्ला, करण त्रिपाठी, कुलदीप ङ्क्षसह व रविन्द्र ङ्क्षसह ने कहा कि स्कूल प्रशासन द्वारा जो कदम उठाएं जा रहे वह काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि वाकई ऐसे कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर उन्हें आन्नद की अनुभूति होती है और उन्हें अहसास होता है कि डीसीएम ग्रुप उनके बच्चों को उच्च स्तरीय भौतिक शिक्षा के अलावा हर क्षेत्र में आगे बढऩे के अवसर प्रदान कर रहा है, जिससे उनके बच्चे जीवन के हर मुकाम को हासिल कर सकेंगे।
विद्यार्थियों अर्शनूर कौर, परीनिका, जाहनवी, अशमीत कौर, परिधि ने कहा कि उन्हें वाकई काफी अच्छा लगा कि वाद-विवाद प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर हर विषय की अच्छाईयों व बुराईयों के बारे में पता चला और अभिभावकों के साथ समय बिताने का अवसर मिला। इस अवसर पर मनीश बांगा, अनुराधा शेरावत, गुरप्रीत ङ्क्षसह, जसमीत भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close