Ferozepur News

डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में एनसीसी का गठन, देश भक्ति व अनुशासन की भावना सीखेंगे विद्यार्थी

डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में एनसीसी का गठन, देश भक्ति व अनुशासन की भावना सीखेंगे विद्यार्थी
-कर्नल पियूष ने कहा: डीसीएम उच्च स्तरीश शिक्षा देने के अलावा विद्यार्थियों को बना रहा जिम्मेदार नागरिक-

डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में एनसीसी का गठन, देश भक्ति व अनुशासन की भावना सीखेंगे विद्यार्थी
फिरोजपुर, 19 जनवरी, 2021:
विद्यार्थियों में शिक्षा के अलावा देशभक्ति व सेवा भावना के संस्कार पैदा करने के  मनोरथ से डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में नैशनल कैडेट कोर -एनसीसी- की 13 बटालियन का गठन किया गया, जिसका रस्मी उद्वाटन कर्नल पियूष बेरी ने की। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता द्वारा की गई।
प्रिंसिपल मनीश पंवार द्वारा मुख्यातिथि व अन्य अतिथियों का स्वागत किया गया। स्कूल के रॉकर बैंड द्वारा बैंड के माध्यम से एनसीसी गीत गया। जिसके बाद कर्नल पियूष बेरी ने कैडेटस को सम्बोधित करते हुए कहा कि एनसीसी का मुख्य उद्देश्य बच्चों में एकता, जोश, अनुशासन, कर्तव्य और देशभक्ति की भावना जागृत करना है। उन्होंने कहा कि डीसीएम में विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा देने के लिए विद्यार्थियों को एक जिम्मेदार नागरिक बनने की तरफ भी अग्रसर किया जा रहा है और यह कदम बेहद सराहनीय है। उन्होंने कहा कि एनसीसी ने हमेशा ही मुश्किल परिस्थितियो में देश में सेवा कार्य चलाकर नागरिको की हरसंभव सहायता की है। उन्होंने कहा कि यहां भी एनसीसी द्वारा भविष्य में अनेको प्रकल्प चलाए जाएंगे।
कैडेटस अर्जुन, रेहान, पुनीत कुमार, मोहितप्रीत, सक्षम, इंद्रजीत, गुरप्रीत, गुरशण ने कहा कि एनसीसी में शामिल होकर उन्हें काफी अच्छा लगा है और वह पूरे अनुशासन का पालन करते हुए देश् की सेवा हेतू हरसंभव कोशिश करेंगे।
स्कूल प्रशासन द्वारा कर्नल पियूष बेरी को सम्मान चिन्ह् देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एएनओ शरण, अगं्रेज सिंह, किशोर ङ्क्षसह, तरूण मलिक, वंदना भंडारी, रीटा चोपड़ा सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button