Ferozepur News

हैबिटेट सैंटर में 15 दिवसीय फिरोजपुर मैगा स्पोर्टस फैस्टिवल का समापन, खिलाडिय़ो को दिए प्रशंसा पत्र व कैप

हैबिटेट सैंटर में 15 दिवसीय फिरोजपुर मैगा स्पोर्टस फैस्टिवल का समापन, खिलाडिय़ो को दिए प्रशंसा पत्र व कैप

हैबिटेट सैंटर में 15 दिवसीय फिरोजपुर मैगा स्पोर्टस फैस्टिवल का समापन, खिलाडिय़ो को दिए प्रशंसा पत्र व कैप
-बच्चो ने सीखे स्वीमिंग, शूटिंग, गोल्फ, क्रिकेट के गुर, एक जगह पर विभिन्न खेल सुविधाओ व अनुभवी कोच का प्रबंध: अजलप्रीत-
फिरोजपुर, 16 जून, 2022:
      गर्मी की छुट्टियो में बच्चो को खेलो की तरफ प्रोत्साहित करने के मनोरथ से दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में स्थित हैबिटेट सैंटर में आयोजित 15 दिवसीय फिरोजपुर मैगा स्पोर्टस फैस्टिवल का हर्षोल्लास के साथ समापन हुआ। इस कैंप में बच्चो को स्वीमिंग, क्रिकेट, स्केटिंग, शूटिंग, बॉस्केटबाल, गोल्फ सहित अन्य खेलो की कोचिंग दी गई। कार्यक्रम में बच्चो के अलावा उनके अभिभावको ने भी हिस्सा लिया। समापन समारोह की अध्यक्षता प्रिंसिपल याचना चावला ने की।  स्पोर्टस फैस्टिवल में सैंकड़ो की संख्या में भाग लेने वाले खिलाडिय़ो की हौंसला अफजाई हेतू सर्टीफिकेट, कैप देकर सम्मानित किया गया तथा उन्हें खेलो की महत्ता के बारे में बताया गया। कुछ खिलाडिय़ो ने कोच द्वारा उनके पसंदीदा खेल के दिए गए टिप्स के अनुभवो को सभी के मध्य सांझा किया।
         हैड स्पोर्टस अजलप्रीत ने बताया कि सीमावर्ती जिले में पहली बार एक ही स्थान पर विभिन्न खेलो की कोचिंग देने के लिए हैबिटेट सैंटर स्थापित किया गया है, जिसमें अनुभवी कोच नियुक्त किए गए है। इस सैंटर में विश्व स्तरीय सुविधाओ के अलावा अत्याधुनिक शूटिंग रेंज, स्वीमिंग पूल की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि बच्चो, महिलाओ व पुरूषो के स्वीमिंग में अलग कोच का प्रबंधन है। अजलप्रीत ने कहा कि शूटिंग रेंज व स्वीमिंग पूल फिरोजपुर के लोगो के लिए तोहफा होगा।  हैबिटेट सैंटर में स्थानीय बाशिंदे अपनी सदस्यता लेकर स्वयं तथा अपने बच्चो को पसंदीदा खेलो में निपुण बना सकेंगे। इस हैबिटेट सैंटर में स्वीमिंग, शूटिंग, गोल्फ, आर्चरी, बैडमिंटन, रोलर स्केंटिंग, क्रिकेट, ताइक्वांडो, योगा, मैडिटेशन का विशेष प्रबंध है।
         प्रिंसिपल याचना चावला ने कहा कि  जिले को विश्व का स्पोर्टस हब बनाने में डीसीएम ग्रुप अहम योगदान अदा कर रहा है।  हैबिटेट सैंटर  में आकर फिरोजपुर के परिवारो को एक ही जगह पर सभी खेलो को खेलने का सुअवसर प्रदान होगा। यहां पर लोग परिवार के साथ पूरे दिन के तनाव को खेलो, योग व मैडिटेशन के द्वारा दूर कर सकेंगे। अंत में स्पोर्टस अधिकारी अभिषेक ने सभी का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर सीनियर वीपी जतिंदर सिंह, हैड मिस्ट्रेस अर्चना, कोच नवनीत भुल्लर, मिथलेश कुमारी, मेघा, अंकुश, बबलजीत कौर, रोहित सहोता, मनप्रीत कौर, परमिन्द्र कौर, अमन कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button