Ferozepur News

केंद्रीय सेहत मंत्रालय की हाई पावर कमेटी ने मीटिंग में प्रोजेक्ट को दी हरी झंडी: विधायक पिंकी

फिरोजपुर में पीजीआई के लिए 500 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट पास, इसी साल शुरू हो जाएगा प्रोजेक्ट

केंद्रीय सेहत मंत्रालय की हाई पावर कमेटी ने मीटिंग में प्रोजेक्ट को दी हरी झंडी: विधायक पिंकी

कहा, अब बेहतरीन सेहत सुविधाओं के लिए फिरोजपुर के लोगों को जालंधर या लुधियाना नहीं जाना पड़ेगा
 
फिरोजपुर, 18 सितंबर, 2019: फिरोजपुर जिले के लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है। केंद्रीय सेहत मंत्रालय ने जिले में पीजीआई की स्थापना के लिए 500 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। 
नई दिल्ली में हेल्थ सैक्रेटरी प्रीति सुड्डन, पीजीआई डायरेक्टर जगत राम, आर्थोपेडिक विंग के प्रमुख अधिकारी समीर अग्रवाल और इंजीनियरिंग ब्रांच के प्रमुख अधिकारियों की बैठक में यह फैसला लिया गया है। विस्तृत जानकारी देते हुए फिरोजपुर शहरी के विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने बताया कि 500 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट हेल्थ डिपार्टमेंट की हाई पावर कमेटी की बैठक में पास कर दिया गया है और इसी साल प्रोजेक्ट शुरू हो जाएगा।
 उन्होंने कहा कि फिरोजपुर शहर के लोगों की दुआओं की बदौलत ये प्रोजेक्ट हमें मिल गया है। विधायक पिंकी ने कहा कि अब लोगों को बेहतरीन सेहत सुविधाओं के लिए जालंधर या लुधियाना नहीं जाना पड़ेगा, सभी सुविधाएं फिरोजपुर में ही उपलब्ध होंगी। 
उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट को पास करवाने के लिए खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह ने नई दिल्ली में केंद्रीय सेहत मंत्री हर्षवर्धन से मुलाकात की थी। डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने बताया कि विधायक परमिंदर सिंह पिंकी के अथक प्रयासों की वजह से आज फिरोजपुर को इतना बड़ा प्रोजेक्ट मिला है। 
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से सारी कार्रवाई पूरी हो चुकी है। सर्किट हाऊस के पास 25 एकड़ जगह भी केंद्र को पीजीआई के लिए हैंड ओवर की जा चुकी है। उम्मीद है कि ये प्रोजेक्ट जल्द ही शुरू हो जाएगा। डिप्टी कमिश्नर ने इसी साल काम शुरू होने की संभावना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि हेल्थ मिनिस्ट्री के परपोजल को फायनांस डिपार्टमेंटन भी अप्रूव कर दिया है इसलिए अब प्रोजेक्ट को शुरू होने में किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी।

Related Articles

Back to top button