Ferozepur News

चतुर्थ मयंक शर्मा मेमोरियल वार्षिक ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता सफलतापूर्वक संपन्न , नतीजा 13 जून क़ो

किसान आंदोलन , प्रकृति  व ज़िंदगी के रंग  ‘  विषयों पर बनायी गयी शानदार  पेंटिंग्स

चतुर्थ मयंक शर्मा मेमोरियल वार्षिक ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता सफलतापूर्वक संपन्न , नतीजा 13 जून क़ो
चतुर्थ मयंक शर्मा मेमोरियल वार्षिक ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता सफलतापूर्वक संपन्न , नतीजा 13 जून क़ो
 किसान आंदोलन , प्रकृति  व ज़िंदगी के रंग  ‘  विषयों पर बनायी गयी शानदार  पेंटिंग्स
फ़िरोज़पुर 10 जून, 2021: हर वर्ष की भांति कला में रुचि रखने वाले  विभिन्न आयु वर्गों के लिए विशेष आकर्षण चतुर्थ  मयंक शर्मा मेमोरियल वार्षिक ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता का इस वर्ष भी  प्रदेश की अग्रणी समाजसेवी  संस्था *मयंक फाऊंडेशन* की ओर से  सफलतापूर्वक आयोजन किया गया ।  संस्था के अध्यक्ष श्री अनिरुध गुप्ता की देखरेख में करवायी गयी इस प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उद्देश्य  कर्फ्यू या लॉकडाउन के समय में बच्चों व युवाओं को घर में बैठकर उनकी कलात्मक प्रतिभा में निखार लाना था ।इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए  उपाध्यक्ष श्री दीपक शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता का आरम्भ वर्ष 2018 में हुआ जब एक स्थान पर एकत्र हो कर हज़ारों लोगों नें इसमे भाग लिया । 2019 में  इस के प्रति लोगों में और उत्साह बढ़ा । इस उत्साह और जोश को देखते हुए ही 2020 और इस वर्ष  2021में कोविड की विपरीत परिस्थितयों के बावजूद इस प्रतियोगिता का ऑनलाइन माध्यम पर लाया गया जिसको जबरदस्त समर्थन मिला।
अब यह प्रतियोगिता केवल ज़िला स्तर की ना रहकर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गयी है । इस वर्ष  इस के तहत    प्रतिभागियों नें भाग लेकर अपनी कला का लोहा मनवाया । संस्था के तकनीकी विशेषज्ञ डॉ.गजलप्रीत अरनेजा ने बताया कि ऑनलाइन माध्यम से रजिस्ट्रेशन फार्म तैयार किया गया  जिसे सभी प्रतिभागी घर बैठकर आसानी से भर सकते थे और इस बात की सूचना सोशल मीडिया के  लगभग हर प्लेटफार्म से लोगों तक पहुंचाई गयी।  टेलीग्राम ऐप पर कैटागरी वॉइस गरुप बना कर आनलाइन माध्यम से पेंटिंग प्राप्त की गयी । फाउंडेशन के सदस्यों के सहयोग से सारी प्रतियोगिता एक सुनियोजित ढंग से सम्म्प्न करवायी गयी।   विभिन्न वर्ग के लिए हेल्पलाइन न. उपलब्ध करवाए गये ताकि किसी को कोई समस्या का सामना ना करना पड़े ।
प्रतियोगिता की सफलता व इससे मिल रहे शानदार रिस्पांस का अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है की लगभग 6000 प्रतिभागियों ने अपनी रजिस्ट्रेशन करवायी।
तामिलनाडू ,दिल्ली, चंडीगढ़, मध्यप्रदेश, बेंगलुरू, महाराष्ट्र, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, झारखंड व पंजाब के लगभग सभी ज़िलों  से भी पेंटिंग प्राप्त हुई।
 प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में जाने-माने शिक्षाविद् और प्रोफेशनल आर्टिस्ट  , डॉ अनीता ककड़,राहुल शर्मा, भवदीप कोहली , प्रो. अमन संधु , प्रो . अविनाश कौर,  प्रो सपना बधवार , प्रो जतिंदर कौर , प्रो संदीप सिंह, आदर्श पाल , राहुल शर्मा, सुमित शर्मा ,शिवानी , तेजिंदर कौर , ध्रुव, गौरव , युक्ति करवा , सानिया,  सुनील गकखड़ शामिल है

संस्था के सचिव राकेश कुमार ने बताया कि मयंक फाउंडेशन बच्चों में शिक्षा, खेलकूद और उनके मनोरंजन संबंधी अलग-अलग गतिविधियां करवाती है। इसके अलावा उनकी संस्था जिला प्रशासन , रेड क्रॉस की ओर से समय-समय पर करवाई जाने वाली गतिविधियों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button