Ferozepur News

स्टॉफ की सहायता के लिए डीसीएम ग्रुप ने शुरू की एंबूलैंस सेवा, कोविड कंट्रोल रूम किया स्थापित

स्टॉफ की सहायता के लिए डीसीएम ग्रुप ने शुरू की एंबूलैंस सेवा, कोविड कंट्रोल रूम किया स्थापित

स्टॉफ की सहायता के लिए डीसीएम ग्रुप ने शुरू की एंबूलैंस सेवा, कोविड कंट्रोल रूम किया स्थापित
-विश्व नर्स डे के उपलक्ष्य में डीसीएम ने किया नर्सिंग व पैरा मैडिकल स्टॉफ का सम्मान-
फिरोजपुर, 12 मई, 2021
कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा बेहतरीन कदम उठाते हुए स्टॉफ की सहायता के लिए आपातकालीन एम्बूलैंस सेवा शुरू की है। जिसके द्वारा डीसीएम स्टॉफ कीे मदद के लिए जरूरत पडऩे पर उन्हें ना सिर्फ गाइडैंस बल्कि अस्पताल तक पहुंचाया जाएगा।
डिप्टी डॉयरैक्टर एडमिन मनजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि डीसीएम द्वारा कोविड कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। जिसका उद्वाटन सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता के करकमलो द्वारा किया गया। कोविड कंट्रोल रूम में कोरोना मरीजो का उपचार करने वाले अस्पतालो की सूची के अलावा अन्य सभी जानकारिया मुहैया करवाई जाएगी। इस सैंटर में एक हैल्पलाइन नंबर दिया गया है। अगर किसी भी डीसीएम स्टॉफ सदस्य को कोविड संबंधी कोई जानकारी जैसे ही केन्द्र, राज्य या जिला प्रशासन के कोविड संबंधी निर्देश, अस्पतालो की सूची, एंबूलंैंस सेवा की जरूरत होती है तो उन्हें हैल्पलाइन नंबर के माध्यम से सहायता मुहैया करवाई जाएगी।
डॉयरैक्ट एडमिन ब्रिगेडियर नवदीप माथुर ने कहा कि डीसीएम द्वारा शुरू की गई एम्बूलैंस सभी सुविधाओ से लैस है। जिसमें ड्राइवर व हैल्थ अटैंडेंट द्वारा पीपीई किट पहनकर मरीजो को स्थानीय अस्पतालो सहित अन्य शहरो के अस्पतालो में पहुंचाया जाएगा। एंबूलैंस में ऑक्सीजन के अलावा कोरोना ग्रसित मरीज को प्राथमिक सहायता के तौर पर दी जाने वाली तमाम सुविधाए उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यह सेवा अन्य नागरिको के लिए भी शुरू की जाएगी।
विश्व नर्स दिवस के उपलक्ष्य में डीसीएम के अंतर्गत आते सभी स्कूलो के नर्सिंग व पैरा मैडिकल स्टॉफ का भी सम्मान किया गया। माथुर ने कहा कि शैक्षणिक सेवाए देने के साथ-साथ डीसीएम एक समाजिक संस्था भी है । देश या सीमावर्ती क्षेत्र में जब भी आपदा की स्थिति पैदा हुई है, डीसीएम ग्रुप हमेशा ही आम जनता की सहायता के लिए आगे रहा है। आजादी के बाद 1971 की जंग, 1988 की बाढ़ सहित जब भी संकट की स्थिति पैदा हुई डीसीएम ग्रुप ने हमेशा ही मदद के लिए तैयार रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले साल भी डीसीएम द्वारा फ्रंट लाइन वारियर्स को फेस शील्ड, मॉस्क, सैनिटाइजर भेंट करने के अलावा स्कूल के सहायक स्टॉफ व जरूरतमंदो को राशन, कुक्ड़ मील, महिलाओ को सैनेटरी पैड सहित पुलिस कर्मियो का सम्मान किया था। कफ्र्यू के कारण तनाव से बाहर करने के लिए वर्चूअल कंफ्यूलैंस का आयोजन किया गया था।
इस अवसर पर डिप्टी सीईओ डा. गोपन गोपाला कृष्णन, वीपी एडमिन डा. सैलिन, डा. नेहा, रेणुका, नीलम सहित पैरा मैडिकल स्टॉफ व अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button