Ferozepur News

विवेकानंद वर्ल्ड स्कूल में  एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन

फिरोजपुर, 16-8-2018:  देश की आजादी की 72वीं वर्षगांठ के अवसर पर बुधवार को आजादी में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले शहीदों के नाम स्थानीय विवेकानंद वर्ल्ड स्कूल में एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में कोलकाता, झांसी, दिल्ली, पटियाला, जालंधर व अन्य स्थानों से आए शास्त्रीय संगीतकारों व गायकों ने दर्शकों को अपनी कला के जादू से मंत्रमुग्ध कर दिया ।

स्कूल प्रबंधन समिति की सरपरस्त प्रभा भास्कर ने बताया कि मोहन लाल भास्कर एजूकेशनल सोसायटी व फेडरेशन द्वारा राष्ट्रीय संगीतज्ञ परिवार दिल्ली के सौजन्य से इस कार्यक्रम का आयोजन इस सीमावर्ती क्षेत्र में बहुरूपी भारतीय कला व गायन से जुड़ते हुए देश की आजादी में अपनी जान न्यौछावर करने वाले महान शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करना था। इस समारोही में सितारवादन में कोलकाता से पधारे समरजीत सैन, झांसी से आए शास्त्रीय गायक समीर भालेराव, दिल्ली से पहुंचे डॉ. सैमसन डेविड, लुधियाना से तबला कलाकार गुरचेतन सिंह, सागर से डॉ. राहूल स्वर्णकार, सुसमय मिश्रा, बिन्नी, गटार पर अर्शप्रीत  सिंह ढिल्लों आदि ने अपनी कला की छठा बिखेरी। इस दौरान मंच का संचालन डॉ. कंवलजीत सिंह ने बखूबी किया।  व सा  

कार्यक्रम में फिरोजपुर डिविजन के कमिशनर सुमेर सिंह गुर्जर व गोल्डन ऐरो डिविजन के ब्रिगेडियर नरेंद्र सिंह कादिया, एआईजी काउंटर इंटेलीजेंस पुलिस नरेंद्र पाल सिंह सिधू ने भारत माता के चित्र के समक्ष ज्योति प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

यह पहला अवसर थ्ज्ञा कि सीमा क्षेत्र पर आजादी की वर्षगांठ पर यहां उच्चकोटि के शास्त्रीय संगीतकारों ने पहुंच कर अनपी जादुई कला के प्रदर्शन से शहीदों को नमन किया हो। देर रात तक चले इस समारोह में फिरोजपुर के कई गणमान्य लोगों ने भी भाग लिया। इस अवसर पर हिरवतलम शास्त्रीय संगीत के महासचिव दीपक बाली व अरूण मित्रा विशेष रूप से उपस्थित हुए।

Related Articles

Back to top button