Ferozepur News

विवेकानंद वर्ल्ड स्कूल में “तनाव प्रबंधन और व्यक्तित्व विकास” सत्र के माध्यम से छात्रों का मार्गदर्शन किया गया

विवेकानंद वर्ल्ड स्कूल में "तनाव प्रबंधन और व्यक्तित्व विकास" सत्र के माध्यम से छात्रों का मार्गदर्शन किया गया
विवेकानंद वर्ल्ड स्कूल में “तनाव प्रबंधन और व्यक्तित्व विकास” सत्र के माध्यम से छात्रों का मार्गदर्शन किया गया
फ़िरोज़पुर, 3 फरवरी,2024  – आज विवेकानंद वर्ल्ड स्कूल ने अपने छात्रों के लिए “तनाव प्रबंधन और व्यक्तित्व विकास” सत्र का आयोजन किया। उपरोक्त संबंधी जानकारी देते हुए स्कूल के निर्देशक डाक्टर एस ऍन रुद्रा ने बताया कि विवेकानंद वर्ल्ड स्कूल के प्रांगण में विद्यार्थियों का मार्गदर्शन रुद्रा दास एवं प्राणेश्वर दास द्वारा किया गया।
इस सत्र के दौरान छात्रों को उनके तनाव को संभालने और सकारात्मक व्यक्तित्व को बढ़ावा देने के लिए मौलिक दिशानिर्देश प्रदान किया गया। उन्होंने ज्ञान बांटने के साथ-साथ यह भी बताया कि कैसे खुद को खुश रखा जा सकता है, सच्ची खुशी अंदर से ही आती है, अच्छी आदतें अपनाने के के लिए प्रेरित किया व अपने लक्ष्य तय करने और उसके अनुसार काम करने के लिए प्रोत्साहित गया।
इस सत्र में 9वीं और 11 वीं कक्षा के छात्रों ने सक्रियता के साथ हिस्सा लिया और इसे सकारात्मक धारणा के साथ संपन्न किया। “तनाव प्रबंधन और व्यक्तित्व विकास” सत्र को अनुभवी पेशेवरों द्वारा संचालित किया गया, जिसने छात्रों को योग्यता से भरपूर और सही दिशा में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक रणनीतियाँ सिखाईं। स्कूल ने इस सत्र के माध्यम से छात्रों को आत्मनिर्भरता और समृद्धि की दिशा में मार्गदर्शन करने का मौका दिया है।
इस अभिविन्यास में विवेकानंद वर्ल्ड स्कूल के मुख्य प्रशासक परमवीर शर्मा  की उपस्थित में इस कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ। समारोह के अंत में आयोजकों ने रुद्रा दास एवं प्राणेश्वर दास को सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस प्रकार के कार्यक्रम सेट (करियर एनहांसमेंट ट्रेनिंग) के अंतर्गत छात्र छात्राओं के सर्वांगीय विकास को ध्यान में रखते हुए स्कूल प्रांगण में हर शनिवार को करवाए जाते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button