Ferozepur News

विख्यात टेलीविज़न पत्रकार श्री अरनब गोस्वामी ने दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल के बच्चों से सांझे किए अपने विचार

विख्यात टेलीविज़न पत्रकार श्री अरनब गोस्वामी ने दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल के बच्चों से सांझे किए अपने विचार

????????????????????????????????????

Ferozepur November 13, 2015 : अपने तीखे तथा तेज़तर्रार सवालों से बड़े-बड़े राजनीतिज्ञों को लाजवाब कर देने वाले भारत के मष्हूर टेलीविज़न पत्रकार तथा टाईम्स नाओ न्यूज़ ;ज्पउमे छवूद्ध चैनल के एडीटर-इन-चीफ अरनब गोस्वामी को आज दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल के बच्चों के सवालांे का सामना करना पड़ा। श्री अरनब गोस्वामी आज दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल में आयोजित एक विषेष कार्यक्रम में भाग ले रहे थे जिसमें उन्होने बच्चों के सवालों के जवाब दिए।
बच्चों के सवालों के जवाब देते हुए श्री अरनब गोस्वामी ने कहा कि भारत में जात-पात व धर्म के नाम पर लोगों में जो नफरत फैलाई जाती है, उसे देखकर उन्हे बहुत दुख होता है। एक अन्य सवाल के जवाब में श्री अरनब ने कहा कि पत्रकारिता में फैले भ्रष्टाचार को देखकर एक बार उन्होने पत्रकारिता छोड़ने का मन बना लिया था परंतु 26 नवंबर को मुंबई शहर पर हुए आतंकवादी हमले के पष्चात, जिसमें श्री अरनब ने लगातार 100 से भी ज्यादा तक कवरेज की थी, उन्होने अपना मन बदल लिया। उन्होने बच्चों से कहा कि मुष्किले बहुत आती है परंतु हमे हर मुष्किल का सामना करने की हिम्मत पैदा करनी आनी चाहिए। उन्होने कहा कि कठिन से भी कठिन समय में हमे हौंसला नहीं हारना चाहिए।
इस अवसर पर श्री अरनब गोस्वामी ने कहा कि जीवन में ईमानदारी, साहस तथा लगन के साथ हर लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। श्री अरनब गोस्वामी ने कहा कि उन्हे आज बार्डर एरिया पर स्थित फिरोज़पुर में आकर बहुत अच्छा लगा। अपने जीवन के अमूल्य पलों को बच्चों के साथ संाझे करते हुए श्री अरनब गोस्वामी ने कहा कि उन्होने जीवन में हमेषा सच्चाई तथा ईमानदारी का दामन थामे रखा तथा आज जो कुछ भी उन्होने प्राप्त किया है उसमें उनके इन्ही मूल्यों का बहुत बड़ा योगदान है।
विद्यार्थियों को प्रेरणा देते हुए श्री अरनब गोस्वामी ने कहा कि उन्हे जीवन में एक लक्ष्य निधार्रित करना चाहिए तथा उस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए दिन रात एक कर देना चाहिए। उन्होने कहा कि जहां उनके जीवन पर प्रसिद्ध दक्षिण अफ्रीकी आंदोलनकारी मार्टिन लूथर किंग का बहुत प्रभाव है वहीं प्रसिद्ध टेनिस स्टार बोरिस बेकर तथा बाक्सर मौहम्मद अली भी उनकी प्रेरणा रहे है। उन्होने बच्चों को सफलता प्राप्त करने के कुछ मंत्र भी दिए जिनमें कड़ी मेहनत, लगातार तथा बार-बार प्रयत्न तथा ईमानदारी से कार्य करना शामिल थे।
श्री अरनब गोस्वामी ने इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन की प्रषंसा करते हुए कहा कि उन्हें दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल में आकर बहुत अच्छा लगा। उन्होने कहा कि यह खुषी की बात है कि बार्डर एरिया पर स्थित होने के बावजूद यहां के बच्चे विष्वस्तरीय षिक्षा प्राप्त कर रहे है। उन्होने बच्चों को पत्रकारिता के क्षेत्र में जाने के लिए प्रेरित भी किया तथा जीवन में हर काम को ईमानदारी से करने की सलाह दी।
इस अवसर पर श्रीमती संगीता निस्तेंद्र, स्कूल प्रिंसीपल, श्रीमती मीरा भनोट, वाईस-पिं्रसीपल, श्रीमती पूजा ठाकुुर, श्रीमती स्वाति राय तथा श्रीमति सोनिया मिश्रा तथा स्टाफ सदस्य भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button