Ferozepur News

वन यज्ञ के साथ फिरोजपुर फाउंडेशन ने किया रोटी और चावल बनाने वाली मशीन का शुभारंभ

जरूरतमंदों को सुबह-शाम भोजन मुहैया करवा रही फाउंडेशन: शैलेन्द्र

वन यज्ञ के साथ फिरोजपुर फाउंडेशन ने किया रोटी और चावल बनाने वाली मशीन का शुभारंभ
– जरूरतमंदों को सुबह-शाम भोजन मुहैया करवा रही फाउंडेशन: शैलेन्द्र-
वन यज्ञ के साथ फिरोजपुर फाउंडेशन ने किया रोटी और चावल बनाने वाली मशीन का शुभारंभ
फिरोजपुर, 19.6.2022: पिछले लंबे समय से सिविल अस्पताल सहित शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंदों को भोजन मुहैया करवा रही फिरोजपुर फाउंडेशन द्वारा रविवार को लंगर किचन में रोटी, चावल व आटे के पेड़े बनाने वाली मशीन का शुभारंभ किया गया। फाउंडेशन के संस्थापक शैलेंद्र शैली ने फाउंडेशन द्वारा किए जाने वाले कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। शैली ने बताया कि इस मौके पर हवन यज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें फाउंडेशन के समस्त सदस्यों तथा अन्य गणमान्यो ने मंत्रोच्चार के साथ विधिवत पूजन करके आहुतियां डाली।
पवन बंसल ने बताया कि पिछले लंबे समय से फाउंडेशन को उक्त तीन मशीनों की जरूरत थी।
 फिरोजपुर फाउंडेशन के सदस्यों और दानी सज्जनों के सहयोग से विधिवत तरीके से मशीनों का शुभारंभ किया गया। पंडित करण त्रिपाठी ने मंत्रोचार के साथ नवग्रह की विशेष रूप से पूजा करवाई तथा विश्व शांति का संदेश दिया।
युवा समाजसेवी राहुल ओबरॉय ने बताया कि सीमावर्ती जिले में फिरोजपुर फाउंडेशन इकलौती ऐसी संस्था है जो कि हजारों की संख्या में रोजाना जरूरतमंदों को भोजन मुहैया करवा रही है,जिसमें कुछ भिखारी, बुजुर्ग दंपतियाँ भी शामिल है । जिनको उनके घरों तक लंगर भेजने का कार्य संस्था के सदस्य करते हैं खाने में रोजाना दाल चावल, खिचड़ी और प्रसादे परोसे जाते हैं। उन्होंने बताया कि फाउंडेशन द्वारा शारीरिक रूप से अपाहिज बच्चों को  दूध भी परोसा जाता है ।
ओबरॉय ने बताया कि शहर के गणमान्य अपने जन्मदिन, सालगिरह, बुजुर्गों की पुण्य तिथि सहित अन्य खुशी के मौके पर उनके लंगर में आकर सेवा करते हैं।
इस मौके पर
 शैलेंद्र कुमार (बाबला), पवन बंसल, जिम्मी कक्कड़ , हरीश गोयल, राजेंद्र ओबरॉय, सुनील अरोड़ा विशाल सेठी अमन चावला अशोक शर्मा, गौरी शंकर मनीष सचदेवा विशाल कक्कड़ रिशु चावला अशीष चावला टोनी ढींगरा विक्की अनेजा विक्की धीर राहुल ओबरॉय, रिंकु ग्रोवर, परमिंदर हांडा, ऋषि शर्मा इत्यादि बड़ी संख्या में सेवादार उपस्थित थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button