Ferozepur News

राणा सोढ़ी ने किया बाढ़ प्रभावित गांवो का दौरा, 25 हजार प्रति एकड़ मुआवजा देने की अपील

राणा सोढ़ी ने किया बाढ़ प्रभावित गांवो का दौरा, 25 हजार प्रति एकड़ मुआवजा देने की अपील

राणा सोढ़ी ने किया बाढ़ प्रभावित गांवो का दौरा, 25 हजार प्रति एकड़ मुआवजा देने की अपील

-गांवो में चल रहे लंगरो में राणा ने भेंट की राहत सामग्री और राशि, बोले: ग्रामीणो को परेशान नहीं होने देंगे-
फिरोजपुर
भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डा. राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने वीरवार को बाढ़ प्रभावित 30 गांवो का दौरा किया। उनके द्वारा गांवो में चल रहे लंगरो में राहत सामग्री, आर्थिक राशि भी भेंट की। सोढ़ी ने गांवो के लोगो को पानी की बोतले, ब्रैड, रस्क, मठीयो सहित केले भी वितरित किए। उन्होंने कहा कि गांवो में जो प्राकृतिक आपदा आई है, उससे देश के अन्नदाता को काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को चाहिए कि जिन किसानो की फसल खराब हुई है, उन्हें 25 हजार रूपए प्रति एकड़ का मुआवजा 30 दिन के भीतर दिया जाए। उन्होंने मांग की है कि जिन किसानो की फसलो का नुकसान हुआ है, सरकार द्वारा उनका कर्ज माफ किया जाए और गांवो में पशुओ के लिए हरे चारे के अलावा फीड की बोरिया दी जाए। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की है कि गांवो में स्पैशल अधिकारी नियुक्त किए जाएं जोकि गांवो में जाकर लोगो की तकलीफे जानकर सरकार तक पहुंचाएंगे और ग्रामीणो के लिए मैडिकल कैंप लगातार जारी रहे। उन्होंने कहा कि बाढ़ के पानी के कारण जिन गांवो के स्कूल, सडक़े सहित अन्य ईमारते खराब हुई है, वहां पर पानी का स्तर नीचे होने के साथ ही निर्माण कार्य शुरू करवाया जाए। उन्होंने कहा कि गेहूँ की फसल में ओलावृष्टि का अभी तक किसानो को मुआवजा नहीं मिला है। सरकार को चाहिए कि पानी का स्तर निम्र होने के तुरंत बाद गिरदावरी करवाई जाए और किसानो को मुआवजा दिया जाए। उनके द्वारा बस्ती राम लाल, सुल्तान वाला, मुठियावाला, धीरा घारा, निहाला लवेरा, बगेवाला, टली ग्राम, हामक चक्क, बनावाली, बंडाला, कुतुबदीन वाला, दुल्लेके गांवो का दौरा किया।
राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने गांवो के लोगो से मिलकर उनका दु:ख-दर्द भी सांझा किया। उन्होंने कहा कि यह अन्नदाता पर मुश्किल समय है और सभी को किसानो सहित बाढ़ प्रभावित लोगो की सेवा में आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा भी पंजाब में बाढ़ प्रभावित लोगो की सहायता के लिए राशि जारी की गई है।
इस अवसर पर अश्विनी ग्रोवर, राजेश निंदी, मोहिन्द्र सिंह, शमशेर ङ्क्षसह, जसबीर सिंह, अमरीक सिंह, सारज सिंह, सुखचैन ङ्क्षसह सहित अन्य उपस्थित थे।p[

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button