Ferozepur News

राणा सोढ़ी ने अमित शाह के पास उठाया पीजीआई का मुद्दा, जल्द शुरू होगा प्रोजैक्ट

सीमावर्ती जिले की समस्याओ को प्रमुखता के साथ उठाया शाह के दरबार में

राणा सोढ़ी ने अमित शाह के पास उठाया पीजीआई का मुद्दा, जल्द शुरू होगा प्रोजैक्ट
राणा सोढ़ी ने अमित शाह के पास उठाया पीजीआई का मुद्दा, जल्द शुरू होगा प्रोजैक्ट
-सीमावर्ती जिले की समस्याओ को प्रमुखता के साथ उठाया शाह के दरबार में-
फिरोजपुर, 6..2022:
     सीमवर्ती जिले में पिछले लंबे समय से लटक रहे पीजीआई सैटेलाइट सैंटर प्रोजैक्ट को शुरू करवाने के उद्देश्य से सीनियर भाजपा नेता राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। राणा सोढ़ी ने अमित शाह को पंजाब की वर्तमान स्थिति से परिचित करवाया तो वहीं बार्डर एरिया में लोगो को पेश आ रही समस्याओ के बारे में भी बताया।
             सोढ़ी ने कहा कि फिरोजपुर जैसे सीमावर्ती क्षेत्र में पीजीआई का निर्माण होने से आसपास के लोगो को बहुत लाभ होगा, क्योंकि इससे पहले लोग उपचार के लिए बड़े शहरो में जाते थे। उन्होंने अमित शाह के आगे क्षेत्र में इंडस्ट्री लगाने ताकि युवाओ को रोजगार के साधन मुहैया हो सके, टूरिज्म में प्रफुल्लित करने, कैंटोनमेंट की समस्याओ के अलावा बार्डर के किसानो की तार पार भूमि का मालिकाना हक देने की मांग भी उठाई। राणा सोढ़ी ने कहा कि सीमावर्ती जिला होने के कारण यहां पर व्यापार के साधन सीमित है और युवा बेरोजगार है। क्षेत्र में उद्योग तथा टूरिज्म स्थापित होने से यहां पर व्यापार बढ़ेगा।
       राणा सोढ़ी ने कहा कि अमित शाह ने उनकी मांगो को गंभीरता से सुना और विश्वास दिलवाया कि जल्द ही उनकी सभी मांगो को पूरा करने का अमलीजामा पहनाया जाएगा। सोढ़ी ने कहा कि बहुत जल्द पीजीआई का नींव पत्थर रखकर इसका निर्माण कार्य आरम्भ होगा। उन्होंने कहा कि 490 करोड़् से बनने वाले इस प्रोजैक्ट  में 10 स्पैशल डिपार्टमेंट स्थापित होंगे और 400 बैड का सैंटर बनेगा।  सोढ़ी ने कहा कि वह स्थानीय लोगो के सेवादार है और यहां की समस्याओ को केन्द्र सरकार के पास पहुंचाना उनका फर्ज है।`

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button