Ferozepur News

बैडमिंटन चैम्पियनशिप में दास एंड ब्राऊन तीन विद्यार्थियो ने जीता गोल्ड मैडल

मोगा में आयोजित हुआ था बैडमिंटन का ओपन टूर्नामेंट

बैडमिंटन चैम्पियनशिप में दास एंड ब्राऊन तीन विद्यार्थियो ने जीता गोल्ड मैडल

बैडमिंटन चैम्पियनशिप में दास एंड ब्राऊन तीन विद्यार्थियो ने जीता गोल्ड मैडल
-मोगा में आयोजित हुआ था बैडमिंटन का ओपन टूर्नामेंट-
-सीमावर्ती जिले का स्पोर्टस के क्षेत्र में नाम चमकाने में डीसीएम ग्रुप का अहम योगदान: अजलप्रीत-
फिरोजपुर, 6 सितम्बर, 2021
बैडमिंटन ओपन टूर्नामेंट में दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल के तीन छात्रो ने गोल्ड मैडल जीतकर पूरे राज्य में जिले का नाम रोशन किया है। अंडर-19 कैटागिरी में खेले ऐश ने सभी राज्य के विभिन्न जिलो से आए खिलाडिय़ो को पछाड़ते हुए गोल्ड मैडल पर कब्जा जमाने के साथ-साथ नकद राशि भी जीती है। उसी तरह दास एंड ब्राऊन स्कूल की स्नोई गोस्वामी ने अंडर 13, 15 व 19 में सिंगलस में गोल्ड मैडल व अंडर-19 डब्लस में गोल्ड मैडल जीतने के अलावा कैश राशि भी प्राप्त की है। इसी तरह अंडर-19 डब्लस में तनिशप्रीत ने गोल्ड मैडल जीतकर सीमावर्ती जिले का नाम पूरे राज्य में चमकाया है।
प्रिंसिपल राजन सेठी ने कहा कि मोगा में आयोजित इस टूर्नामेंट में राज्य के विभिन्न जिलो के सैंकड़ो खिलाडिय़ो ने हिस्सा लिया था। तीन दिवसीय इस टूर्नामेंट में हर मैच में ऐश गोस्वामी ने अपने बहादुरी के झंडे गाढ़े है। उन्होंने बताया कि ऐश उनके स्कूल में कक्षा बाहरवी में मैडिकल का स्टूडैंट है तो स्नोई कक्षा सातवी व तनिशप्रीत कौर बाहरवी की कॉमर्स छात्रा है। उन्होंने कहा कि तीनो विद्यार्थी ही खेलो के साथ-साथ पढ़ाई में भी सबसे आगे रहते है। प्रिंसिपल ने कहा कि स्कूल में विद्यार्थियो को खेलो में आगे करने के मनोरथ से अनुभवी कोच मुहैया करवाए गए है।
सीमावर्ती जिले का स्पोर्टस में बढ़ाया नाम: अजलप्रीत
डीसीएम ग्रुप की डिप्टी हैड स्पोर्टस अजलप्रीत ने कहा कि खेलों के क्षेत्र में खिलाडिय़ों को आधुनिक सुविधाएं मुहैया करवा सीमावर्ती जिले का नाम अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर चमकाने में डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स का अहम योगदान रहा है। डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने हजारों की संख्या में होनहार खिलाड़ी तैयार किए और उन्हें अनुभवी कोचिस के माध्यम से ट्रेनिंग दिलवा राष्ट्रीय व अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान दिलवाई है। औद्योगिक रूप से पिछड़े जिले को खेलो के क्षेत्र में आगे लाकर विश्व के मानचित्र में का नाम रोशन किया है। उनके द्वारा विश्व स्तरीय स्वीमिंग पूल व शूटिंग रेंज का निर्माण करवाया है, जहां पर विश्व स्तरीय खिलाड़ी तैयार होंगे। डीसीएम के स्कूलो में आर्चरी, गोल्फ, क्रिकेट, वॉलीबाल, लॉन टैनिस, बॉस्केटबाल, हॉकी, रोलर स्केटिंग, एथलैटिक्स, ताइक्वांडो, टेबल टैनिस, बिलियर्डस, चैस, कैरम, कूह विलेज जैसी खेले लाने में अहम भूमिका अदा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button