Ferozepur News

एजुकेशन वल्र्ड कंपनी ने स्कूल का किया चयन, विद्यार्थियो को फ्यूचर हेतू दी जा रही उच्च स्तरीय शिक्षा-

एजुकेशन वल्र्ड कंपनी ने स्कूल का किया चयन, विद्यार्थियो को फ्यूचर हेतू दी जा रही उच्च स्तरीय शिक्षा-

एजुकेशन वल्र्ड कंपनी ने स्कूल का किया चयन, विद्यार्थियो को फ्यूचर हेतू दी जा रही उच्च स्तरीय शिक्षा-

फिरोजपुर, 19 दिसम्बर, 2021
शिक्षा के क्षेत्र मेें बेहतरीन व उच्च स्तरीय शिक्षा देने में वचनबद्ध डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने एक बार फिर कीर्तिमान स्थापित करते हुए देश भर के प्रमुख स्कूलो में नाम चमकाया है। एजुकेशन वल्र्ड कंपनी द्वारा नई दिल्ली के होटल लीला में आयोजित भव्य समारोह में दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल का कैरियर काऊंसिल लीडर्स 2021-2022 श्रेणी में पंजाब में नंबर वन तथा देश के प्रमुख स्कूलो में पांचवा स्थान मिला है। डीसीएम प्रैजेडेंसी स्कूल को लुधियाना में नंबर 2 तथा पंजाब में नंबर तीसरे के अलावा देश भर में डिजाइन थिंकिंग लीडर्स श्रेणी में नौंवा स्थान प्राप्त हुआ है। डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल अंबाला को हरियाणा व अंबाला में टॉप नंबर 1 के अलावा देश भर में स्टीम एजुकेशन ऑफ ईयर 2021-22 में सातवा स्थान प्राप्त हुआ है। कंपनी द्वारा यह अवार्ड डीसीएम ग्रुप के सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता को दिया गया। समारोह में शिक्षा जगत की प्रमुख हस्तियो ने हिस्सा लिया और डीसीएम द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यो की भरजोर प्रशंसा की।
डिप्टी हैड अकैडमिक्स योगिता पुरी ने बताया कि इस अवार्ड के लिए देश भर के हजारो की संख्या में स्कूलो ने आवेदन दिया था। एजुकेशन वल्र्ड कंपनी द्वारा स्कूल द्वारा विद्यार्थियो को मुहैया करवाई जा रही आईटी स्किल्स, कोडिंग, जावा, पॉयथन, विद्यार्थियो को फ्यूचर हेतू गाइडैंस के अलावा मैथ व विज्ञान जैसे विषयो को प्रैक्टिकल के माध्यम से पढाया जाता है ताकि विद्यार्थियो का सर्वांगीण विकास हो सके।
सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि डीसीएम ग्रुप बॉर्डर एरिया के विद्यार्थियो को विश्व स्तरीय आधुनिक शिक्षा देने में वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि स्कूली जीवन में विद्यार्थियो में एंटरप्रिन्योरशिप व इनोवेशन के स्किल्स पैदा किए जा सकते है, जिसके लिए डीसीएम ग्रुप द्वारा अनेको कदम उठाए जा रहे है। उनका विजन अकैडमिक्स व इंडस्ट्री के बीच के फासले को दूर करना है और विद्यार्थियो को ऐसी एजुकेशन मुहैया करवाना है, जिसकी वर्तमान में उद्योगो को जरूरत है। ताकि बच्चे शिक्षा ग्रहण करने के बाद उसे अपने प्रोफैशनल जीवन में इस्तेमाल कर सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button