Ferozepur News

फिरोजपुर में एक शाम शहीदो के नाम का आयोजन, देश भक्ति के गीतो पर झूमे शहर वासी

फिरोजपुर में एक शाम शहीदो के नाम का आयोजन, देश भक्ति के गीतो पर झूमे शहर वासी
फिरोजपुर में एक शाम शहीदो के नाम का आयोजन, देश भक्ति के गीतो पर झूमे शहर वासी
-डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल द्वारा समाजसेवी व अन्य लोगो के सहयोग से शहीदो को समर्पित करवाया कार्यक्रम-
फिरोजपुर, 22 मार्च, 2024
शहीद-ए-आजम भगत ङ्क्षसह सुखदेव व राजगुरू के शहीदी दिवस को समर्पित डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल द्वारा अन्य संस्थाओ के सहयोग से एक शाम शहीदो के नाम म्यूजिकल इवनिंग का आयोजन किया गया। नामदेव चौंक स्थित सत्यापाल बागी पार्क में आयोजित इस समारोह में सैंकड़ो की संख्या में सामाजिक, धार्मिक संस्थाओ के प्रतिनिधियो के अलावा शहरियो ने हिस्सा लिया और देश भक्ति के गीतो का आन्नद उठाया।
स्कूल के जरनल मैनेजर मनरीत सिंह ने बताया कि हैड मिस्ट्रेस अर्चना द्वारा सभी का स्वागत किया गया, जिसके बाद स्कूल के संगीत विभाग की टीम द्वारा देश भक्ति के गीतो जैसे कि ऐ मेरे वतन के लोगो, तेरी मिट्टी में मिल जावा, देश रंगीला मेरा, ये देश है वीर जवानो का, ऐसा देश है मेरा, सुनो गौर से दुनिया वालो, सुनाकर सभी का समां बांधा। मनरीत सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम में शहीद भगत सिंह राजगुरू सुखदेव सोसायटी, अनिल बागी अस्पताल, मयंक फाऊंडेशन, फिरोजपुर लंगर सेवा, विक्की लाईट हाऊस, बेरी टैंट हाऊस, आशु फोटोग्राफी, सिंगला इवेंटस का विशेष सहयोग रहा।
वीपी सीनियर सैकेंडरी अभिषेक अरोड़ा ने कहा कि स्कूल द्वारा समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते है। उन्होंने कहा कि भगत ङ्क्षसह ने जवानी के उम्र में अपने परिवार या अपने खुद के भविष्य की परवाह किए बिना देश हित में बलिदान दे दिया, जिससे युवाओ को प्रेरणा लेने की जरूरत है।
शहीद भगत सिंह राजगुरू सुखदेव सोसायटी के जसविन्द्र सिंह संधू ने कहा कि स्कूल प्रशासन द्वारा शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में जो कार्यक्रम करवाया गया, उसके लिए डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल की टीम प्रशंसा की पात्र है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बच्चो को शहीदो का पाठ पढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि शहीदो की खातिर ही हम आजादी की खुली हवा में सांस ले पा रहे हे।
इस अवसर पर डीजीएम गगनदीप कौर, हैडमिस्ट्रेस अर्चना, एवीपी एलीमैंट्री राबिया बजाज, वीपी राजेश बेरी, वीपी सीनियर सैकेंडरी अभिषेक अरोड़ा, भुपिन्द्र, सौरभ, राज, अभिमन्यू, गगनदीप, वीर सिंह, रीटा सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button