Ferozepur News

फिरोजपुर मंडल में तीसरी इन्टर डिपार्टमेंटल T-20 लीग टूर्नामेंट का आयोजन

फिरोजपुर मंडल में तीसरी इन्टर डिपार्टमेंटल T-20 लीग टूर्नामेंट का आयोजन

फिरोजपुर मंडल में तीसरी इन्टर डिपार्टमेंटल T-20 लीग टूर्नामेंट का आयोजन

फिरोजपुर, 3.12.2022: फिरोजपुर मंडल के विभिन्न विभागों के मध्य 03 दिसम्बर, 2022 से 08 जनवरी, 2023 के बीच एक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इसमें विभिन्न विभागों की 10 टीम हिस्सा ले रहीं है और प्रत्येक टीम में अधिकारियों एवं अधीनस्थ कर्मचारियों दोनों की सहभागिता होगी। इससे ना केवल उनमें फिटनेस को लेकर जागरूकता बढ़ेगी बल्कि उनके बीच आपसी सामंजस्य के साथ-साथ टीम भावना के साथ कार्य करने को भी बढ़ावा मिलेगा। इस टूर्नामेंट से कर्मचारियों एवं अधिकारियों को ऑफिस / कार्य क्षेत्र से बाहर एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझने में भी सहयता मिलेगी।

इस टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि मंडल रेल प्रबंधक डॉ. सीमा शर्मा के द्वारा दिनांक 03 दिसम्बर को रेलवे ग्राउंड, फिरोजपुर में किया गया। तत्पश्चात् एसएंडटी एवं इंजीनियरिंग के बीच उद्घाटन मैच खेला गया जिसमें एस.एण्ड. टी. विभाग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। इंजीनियरिंग विभाग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बनाए। जिसका पीछा करते हुए एस. एण्ड. टी. विभाग 130 रन पर ऑलआउट हो गई। जिसका आनंद सभी ने उठाया। इस टूर्नामेंट में 10 टीमों की दो ग्रुप होंगी तथा सभी मैच शनिवार तथा रविवार को खेले जाएंगे। 07 जनवरी को विजयी 4 टीमों के मध्य सेमीफाइनल तथा 08 जनवरी को फाइनल मैच खेला जाएगा।

मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास होता है। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में तनाव मुक्त रहते हुए स्वयं को स्वस्थ रखना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है, रेल कर्मचारी के लिए यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि वे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से यात्रियों की सुरक्षा से जुड़े होते हैं। अतः उनको मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक एवं फिट रखने के लिए क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। खेल एक समूह का हिस्सा होता है जिसमें अधिकतम संख्या में लोग भाग लेते है तथा इसका खिलाड़ियों एवं दर्शको पर समान रूप से एकजुट होकर कार्य करने हेतु सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button