Ferozepur News

प्लाटिनम जुबली के उपलक्ष्य में ऐतिहासिक डांडी यात्रा मैमोरियल व वैस्टएंड गोल्फ रेंज का लोकार्पण

दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में समारोह का आयोजन, जीओसी संदीप सिंह थे मुख्यातिथि

प्लाटिनम जुबली के उपलक्ष्य में ऐतिहासिक डांडी यात्रा मैमोरियल व वैस्टएंड गोल्फ रेंज का लोकार्पण

प्लाटिनम जुबली के उपलक्ष्य में ऐतिहासिक डांडी यात्रा मैमोरियल व वैस्टएंड गोल्फ रेंज का लोकार्पण
-दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में समारोह का आयोजन, जीओसी संदीप सिंह थे मुख्यातिथि-
-गोल्फ रेंज में मिलेगी विश्वस्तरीय सुविधाए व अनुभवी कोच, सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता-
फिरोजपुर, 11 अक्तुबर, 2021
आजादी के अमृत महोत्सव को समर्पित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा शुरू की गई ऐतिहासिक डांडी यात्रा मैमोरियल का दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में 7 इंफैंट्री डिविजन के जीओसी संदीप सिंह द्वारा लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर उनके साथ डिप्टी जीओसी विगनेश महंती, ब्रिगेडियर आरके सिंह, ब्रिगेडियर आशीष खुराना, ब्रिगेडियर अनुज जैन,  कर्नल प्रीतइंद्र सिंह, कर्नल इबनदीप सिंह,  कर्नल संदीप सिंह, विंग कमांडर सुखवंत सिंह, डा. कमल बागी, डा. शील सेठी, रैडक्रास सचिव अशोक बहल सहित अन्य अधिकारी, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर सहित शहर के गणमान्य उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने की।
अतिथियो द्वारा स्कूल में स्थापित विश्व स्तरीय वैस्टएंड गोल्फ ड्राइविंग रेंज का श्रीगणेश किया गया। इस गोल्फ रेंज में विश्व स्तरीय सुविधाओ के साथ-साथ अनुभवी कोच नियुक्त किए गए है। यहां पर अंर्तराष्ट्रीय स्तर के गोल्फ खिलाड़ी तैयार किए जाएंगे। युवाओ में गोल्फ के प्रति बढ़ते रूझान को देखते हुए स्कूल में इसकी स्थापना की गई है। स्कूल में वैस्टएंड गोल्फ ड्राइविंग रेंज को देखकर जीओसी ने अति सराहना की और स्वयं गोल्फ स्टिक पकड़ शॉट लगाए। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिले में खेलो के क्षेत्र में दास एंड ब्राऊन स्कूल द्वारा विश्वस्तरीय सुविधाए मुहैया करवाना वाकई प्रशंसनीय कदम है।

प्लाटिनम जुबली के उपलक्ष्य में ऐतिहासिक डांडी यात्रा मैमोरियल व वैस्टएंड गोल्फ रेंज का लोकार्पण
डॉयरैक्टर एडमिन रिटायर्ड ब्रिगेडियर नवदीप माथुर ने बताया कि शहीदो के शहर में महात्मा गांधी की याद को दर्शाता यह पहला ऐसा मैमोरियल है, जहां पर गांधी जी के जीवन के संघर्ष को शिल्पकला के माध्यम से दिखाया गया है।  उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के 152वें जन्म दिवस व डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स की प्लॉटिनम जुबली के उपलक्ष्य में यह महोत्सव आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि यह मैमोरियल बनाने में करीब डेढ़ वर्ष का समय लगा है और ऐसी शिल्पकला का उदाहण पूरे पंजाब तो क्या पूरे देश में भी नही मिलेगा। नवदीप माथुर ने कहा कि डीसीएम ग्रुप द्वारा अपने 75 वर्ष पूरे करने के उपलक्ष्य में समाज को कुछ विलक्षण समर्पित करने के उद्देश्य से शिक्षा, खेल, समाजसेवा सहित अन्य क्षेत्रो में अनेको कार्य किए जा रहे है।
सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि ओद्योगिक रूप से पिछड़े जिले का नाम शिक्षा व खेलो के क्षेत्र में विश्व के मानचित्र पर चमकाना ही उनका एकमात्र उद्देश्य है। विद्यार्थियो के लिए विश्वस्तरीय सुविधाए मुहैया करवाकर वह उन्हें भविष्य हेतू कामयाब नागरिक बनाना चाहते है ताकि बच्चे अपने कैरियर को स्वर्णमयी बना सके। अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि  विद्यार्थियो को देश सेवा में लगाने के उद्देश्य से साइसैक कल्ब की स्थापना की गई है, जहां पर विद्यार्थियो को स्कूली शिक्षा के साथ-साथ उनकी रूचि के मुताबिक आईएएस, पीसीएम, आईपीएस, एनडीए की तैयारी करवाई जाती है। यही कारण है कि डीसीएम के सैंकड़ो विद्यार्थी प्रशासनिक, सैन्य, पुलिस सेवाओ में उच्च पदो पर आसीन है।
इस अवसर पर  डा. सतिन्द्र सिंह, डा. केसी अरोड़ा, मनोज आर्य, दीपक शर्मा, विपुल नारंग, डा. सौरभ ढ़ल्ल, डिप्टी प्रिंसिपल अनूप शर्मा, वीपी डा. सैलिन, प्रिंसिपल मनीश पंवार, प्रिंसिपल सुमन कालरा, डिप्टी प्रिंसिपल मनीश बांगा, प्रिंसिपल डा. रमनिता शारदा सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button