Ferozepur News

प्राईमरी स्कूल में चैकिंग करने गए डी.पी.आई को बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाकर घेरा, पुलिस कर्मियों ने बाहर निकाला

 

फिरोजपुर, मनीश बावा/विक्रमदित्या: 19-4-2018:
पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब प्रोजैक्ट का बॉयकाट करने वाले अध्यापको पर कार्रवाई करने के लिए बुधवार को जिला शिक्षा सुधार कमेटी की करीब डेढ़ दर्जन टीमो ने 100 से ज्यादा स्कूलो में जाकर जांच की। पता चला है कि इस पूरे घटनाक्रम में जांच के लिए मुख्य रूप से आएं डॉयरैक्टर इंस्ट्रेक्षन एलिमेंट्री इंद्रजीत सिंह को गांव बजीदपुर के सरकारी प्राईमरी स्कूल में कुछ लोगों ने काफी देर तक उन्हें घेरे रखा और जब यह खबर आग की तरह फैली तो पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर गाड़ी को स्कूल से बाहर निकलवाया।  उक्त अधिकारी को स्कूल में कुछ खामिया मिली थी।
          जिले में कई स्कूलो के अध्यापको ने उक्त प्रोजैक्ट का बॉयकाट किया हुआ था और इसके एवज में शिक्षा अधिकारी ने किसी स्कूल मुख्य को नोटिस भी जारी किया था। पता चला है कि डेढ़ दर्जन टीमो ने 615 प्राईमरी स्कूलो की चैकिंग करनी थी और टीम में असिस्टैंट स्टेट प्रॉजैक्ट डायरैक्टर दविन्द्र बोहा भी आएं थे। उन्होनें गांव फिरोजशाह व सरकारी स्कूल ख्वाजा खडग़ में विजिट की तो उन्हें विजिटर रजिस्टर में कुछ लिखने नहीं दिया गया।  
    इस पूरे घटनाक्रम के बाद उक्त अधिकारी टीम के साथ डिप्टी कमिशनर कार्यालय पहुंचे तो अध्यापको ने एकत्रित होकर डीसी कार्यालय के गेट को बंद कर धरना लगाया। अध्यापको का आरोप था कि उक्त अधिकारियों ने महिला अध्यापको के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए सस्पेंड करने की धमकिया दी है। जबकि उक्त अधिकारियों ने अपने ऊपर लगे आरोपो को निराधार बताया है।  डी.पी.आई ने विजिटर रजिस्टर में लिखा है कि जिन अध्यापको ने पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब अभियान का उल्लंघन किया है, उनके खिलाफ कार्रवाई तो बनती है। 
पुलिस ने डीपीआई की शिकायत के आधार पर  6 अध्यापको पर बॉयनेम पर 40-45 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button