Ferozepur News

पंजाब योगा एसोसिएशन द्वारा दास एंड ब्राऊन स्कूल में योगा मैडिटेशन सैशन का आयोजन

पंजाब योगा एसोसिएशन द्वारा दास एंड ब्राऊन स्कूल में योगा मैडिटेशन सैशन का आयोजन

पंजाब योगा एसोसिएशन द्वारा दास एंड ब्राऊन स्कूल में योगा मैडिटेशन सैशन का आयोजन
-रोटरी कल्ब, बीएसएफ, पतंजलि, डीसीएम ग्रुप सहित विभिन्न संस्थाओ ने सामूहिक रूप से किया योग-
फिरोजपुर, 21 जून, 2023
आत्मा को परमात्मा से मिलाने के मनोरथ से विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य में पंजाब योगा एसोसिएशन द्वारा दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में योगा मैडिटेशन सैशन का आयोजन किया गया, जिसमें डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स, सीमा सुरक्षा बल के जवानो, पतंजलि योग सेवा समिति, रोटरी कल्ब फिरोजपुर कैंट सहित क्षेत्र की विभिन्न धार्मिक, सामाजिक संस्थाओ के पदाधिकारियो ने हिस्सा लिया।
ज्योति प्रवज्जलन के बाद योगा एसोसिएशन के प्रधान डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने सभी योगार्थियो को योग दिवस की बधाई दी और कहा कि हरेक नागरिक को चाहिए कि योगा को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाए। योग के माध्यम से ही रोगो से मुक्ति पाई जा सकती है। मंच पर योग प्रशिक्षक डा. गुरनाम ङ्क्षसह फरमाह के नेतृत्व में राकेश शर्मा और कुलजीत द्वारा विभिन्न योगासन, प्राणायाम करवाए और उनके लाभ सहित मुद्राओ के बारे में सभी को विस्तृत जानकारी। वहीं नन्ने-मुन्ने विद्यार्थियो द्वारा गीत पर विभिन्न योगासन की मुद्राए पेश कर सभी की खूब तालियां बटौरी।
योगा सैशन में भाग लेने वाली संस्थाओ को सम्मानित करने के अलावा उन्हें पौधे भेंट कर पर्यावरण के संरक्षण का भी संदेश दिया गया। मंच का संचालन स्कूल की वीपी डा. सैलिन ने किया तो वहीं ग्रुप के डॉयरैक्टर एडमिन 2 मनजीत ङ्क्षसह ढिल्लो ने सभी का धन्यवाद किया।
इस अवसर पर विजय अरोड़ा, विपुल नारंग, हरिन्द्र घई, राहुल, शिवम बजाज, डा. अरमिन्द्र ङ्क्षसह फरमाह, विश्वबंधु सुधीर, दीपक नरूला, सीनियर वीपी सजल सहित सैंकड़ो की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button