Ferozepur News

दास एंड ब्राऊन स्कूल में फोरन मैडिकल ग्रेजुएट प्रोग्राम का आयोजन, डालमिया बिज एजुकेशन के प्रवक्ताओ ने दिए टिप्स

दास एंड ब्राऊन स्कूल में फोरन मैडिकल ग्रेजुएट प्रोग्राम का आयोजन, डालमिया बिज एजुकेशन के प्रवक्ताओ ने दिए टिप्स

दास एंड ब्राऊन स्कूल में फोरन मैडिकल ग्रेजुएट प्रोग्राम का आयोजन, डालमिया बिज एजुकेशन के प्रवक्ताओ ने दिए टिप्स
– पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री पंजाब चैप्टर के सहयोग से काऊंसलिंग सैंशन का आयोजन-
-डा. अनिरूद्ध गुप्ता बोले: डीसीएम ग्रुप स्कूली शिक्षा के साथ विद्यार्थियो को देता है नीट की कोचिंग-
फिरोजपुर, 20 जुलाई, 2022:
मैडिकल की शिक्षा ले रहे विद्यार्थियो को गाइड करने के उद्देश्य से पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री पंजाब चैप्टर के सहयोग से डालमिया बिज एजुकेशन द्वारा दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में काऊंसलिंग सैशन का आयोजन किया गया। जिसमें फोरन मैडिकल ग्रेजुएट प्रोग्राम पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंसिपल याचना चावला ने की। सैंशन मेंं पीएचडी चैंबर की पंजाब एजुकेशन सब-कमेटी के कंवीनर एवं डीसीएम ग्रुप के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने विशेष प्रवक्ता के रूप में हिस्सा लिया। डा. गुप्ता ने कहा कि सीमावर्ती जिले में विद्यार्थियो को उच्च स्तरीय शिक्षा दिलवाने के उद्देश्य से डीसीएम ग्रुप ने एक कड़ी का काम किया है और विश्व स्तरीय एजुकेशन विद्यार्थियो को घर बैठे मुहैया करवाई है। उन्होंने कहा कि डीसीएम के स्कूलो में स्कूली शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियो को प्रतियोगात्मक परीक्षाओ जैसे कि नीट इत्यादि की कोचिंग भी दी जाती है ताकि उन्हें बाहर बड़े शहरो में ना जाना पड़े।
काऊंसलिंग सैंशन में 500 से ज्यादा विद्यार्थियो ने अपने अभिभावको के साथ हिस्सा लिया। डालमिया बिज एजुकेशन के जरनल मैनेजर प्रवीण ने विद्यार्थियो को फोरन प्लेसमेंट ऑप्शन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान युग वैश्वीयकत का युग है और इसमें बाहरवी के बाद मैडिकल क्षेत्र में अपना भविष्य बनाने वाले विद्यार्थियो के लिए देश-विदेश में ऐसे अनेको मैडिकल कॉलेज है, जहां पर विद्यार्थी एडमिशन लेकर अनुभवी डॉक्टर बनकर अपना भविष्य उज्जवल कर सकते है।
इस सैशन के माध्यम से विद्यार्थियो को विश्व स्तरीय मैडिकल एजुकेशन के बारे में पता चला तो वहीं उन्हें नैक्स्ट व एफएमजीई की कोचिंग के बारे में नॉलेज मिली। विद्यार्थियो को प्रवक्ताओ ने बताया कि अगर डॉक्टर बनने के बाद वह क्लीनिक व लैब खोलनी है तो उन्हें इस प्रोग्राम के माध्य से फाइनैंशियल सहायता मिल सकती है। इस अवसर पर पीएचडी चैंबर की रैजीडेंट डॉयरैक्टर रमणीत कौर एवं पीएचडी चैंबर के सीनियर रैजीडेंट ऑफिसर अवनीत सिंह उपस्थित थे।
डिप्टी प्रिंसिपल मनीश बांगा ने बताया कि डीसीएम ग्रुप के अनेको विद्यार्थी देश-विदेश में उच्च स्तरीय मैडिकल संस्थानो में डॉक्टर बनकर देश की सेवा कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button