Ferozepur News

दास एंड ब्राऊन में विश्व स्तरीय सुविधाओ से लैस स्वीमिंग पूल व शूटिंग रेंज का राज्यपाल ने किया उद्वाटन

जिले को विश्व का स्पोर्टस हब बनाने में अहम योगदान अदा कर रहा डीसीएम ग्रुप: अजलप्रीत

दास एंड ब्राऊन में विश्व स्तरीय सुविधाओ से लैस स्वीमिंग पूल व शूटिंग रेंज का राज्यपाल ने किया उद्वाटन
दास एंड ब्राऊन में विश्व स्तरीय सुविधाओ से लैस स्वीमिंग पूल व शूटिंग रेंज का राज्यपाल ने किया उद्वाटन
-जिले को विश्व का स्पोर्टस हब बनाने में अहम योगदान अदा कर रहा डीसीएम ग्रुप: अजलप्रीत-
-गोल्फ, लॉन टैनिस, आर्चरी, बिल्यिर्डस को किया जाएगा प्रफुल्लित, होनहार खिलाडिय़ों को दी जाएगी कोचिंग-
फिरोजपुर, 10 अप्रैल, 2022
महामहिम राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल मेें अत्याधुनिक विश्व स्तरीय सुविधाओ से हैबिटेट सैंटर का लोकार्पण किया, जिसमें सीमावर्ती जिले के खिलाडिय़ो को विश्व स्तरीय अत्याधुनिक सुविधाए देनेे के लिए आर्मर इंडोर शूटिंग रेंज, एक्वा स्टॉर स्वीमिंग पूल स्थापित किया गया है। उद्वाटन समारोह में गर्वनर के साथ डीसीएम ग्रुप के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता, पंजाब राज भवन के सैक्रेटरी जे.एम बालामुर्गन, राजकमल चौधरी, आईएएस, सुमेर  सिंह गुर्जर, डिप्टी कमिश्रर गिरिश दयालन, एसएसपी चरणजीत सिंह एडीसी अमित महाजन, एसडीएम ओमप्रकाश सहित अन्य उपस्थित थे। सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने पुष्पगुश देकर गर्वनर का स्वागत किया और उन्हें डीसीएम ग्रुप के 75 वर्ष के इतिहास से अवगत करवाया।
             डॉयरैक्टर एडमिन रिटायर्ड बिग्रेडियर नवदीप माथुर ने बताया कि स्कूल में जिले के उन सभी होनहार खिलाडिय़ों को कोचिंग देने की व्यवस्था की जाएगी, जोकि खेलों के क्षेत्र में रूचि रखते है और आगे बढक़र जिले का नाम अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करना चाहते है।  महामहिम गर्वनर बनवारी लाल पुरोहित ने दास एंड ब्राऊन स्कूल द्वारा किए गए कार्यो के सराहना की। उन्होंने कहा कि अंर्तराष्ट्रीय हिन्द-पाक सीमा से महज कुछ दूरी पर स्थित दास एंड ब्राऊन स्कूल में एक विद्यार्थियो को उच्च स्तरीय शिक्षा, तकनीक तथा खेलो में प्रोत्साहित करने के जो कदम उठाए जा रहे है वह सराहनीय है। उन्होंने स्कूल प्रबंधकीय कमेटी सहित स्टॉफ तथा विद्यार्थियो को शुभकामनाए भी दी।
हैड स्पोर्टस अजलप्रीत ने बताया कि कहा कि शूटिंग रेंज व स्वीमिंग पूल फिरोजपुर के लोगो के लिए तोहफा होगा।  खेलों के क्षेत्र में खिलाडिय़ों को आधुनिक सुविधाएं  मुहैया करवा सीमावर्ती जिले का नाम अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर चमकाने में जहां डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने अहम योगदान अदा किया है। वहीं खिलाडिय़ों को  अनुभवी कोचिस के माध्यम से ट्रेनिंग दिलवा राष्ट्रीय व अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान दिलवाई है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में आर्चरी, गोल्फ, क्रिकेट, वॉलीबाल, लॉन टैनिस, बॉस्केटबाल, हॉकी, रोलर स्केटिंग, एथलैटिक्स, ताइक्वांडो, टेबल टैनिस, बिलियर्डस, चैस, कैरम, कूह-स्पोर्टस जैसी खेलों में विद्यार्थियों को प्रोत्साहित कर उनका शारीरिक, मानसिक व बौद्धिक विकास करने में भी दास एंड ब्राऊन स्कूल ने अहम योगदान अदा किया है।
डिप्टी डॉयरैक्टर मनजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि जिले को विश्व का स्पोर्टस हब बनाने में डीसीएम ग्रुप अहम योगदान अदा कर रहा है। उन्होंने कहा कि स्वीमिंग पूल में छोटे बच्चो और बड़ो के लिए अलग-अलग पूल स्थापित किए गए है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल के विद्यार्थी अंशव जिंदल ने स्वीमिंग में खेलो इंडिया दिल्ली में आयोजित चैम्पियनशिप में हिस्सा ले चुका है और राजकोट में राष्ट्र स्तरीय स्वीमिंग चैम्पियनशिप में एक गोल्ड व ब्राऊंज मैडल जीत चुका है। इतना ही नहीं अंशव एशियन गेम्स में हिस्सा लेकर भी अपने स्कूल सहित जिले का नाम रोशन कर चुका है।  उन्होंने बताया कि दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल ने पिछलें पांच वर्षो में खेलों के क्षेत्र में जो उन्नति की है और यहां के  विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय व अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर जितने मैडल हासिल किए है, वह जिले के लिए गर्व का विषय है।
् इस अवसर पर प्रिंसिपल याचना चावला, डिप्टी प्रिंसिपल मनीश बांगा, डिप्टी प्रिंसिपल अनूप शर्मा, वीपी डा. सैलिन, प्रिंसिपल मनीश पंवार,
वीपी मनरीत सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button