Ferozepur News

दास एंड ब्राऊन में वर्चूअल यंग एक्सपलोरर साइंस फेयर का आयोजन

दास एंड ब्राऊन में वर्चूअल यंग एक्सपलोरर साइंस फेयर का आयोजन

दास एंड ब्राऊन में वर्चूअल यंग एक्सपलोरर साइंस फेयर का आयोजन

फिरोजपुर, 28 नवंबर, 2020: विद्यार्थियों को विज्ञान की तरफ आकर्षित करने के मनोरथ से दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में वर्चूअल यंग एक्सपलोरर साइंस फेयर का आयोजन हुआ। जिसमें तीसरी व चौथी के 50 विद्यार्थियों ने हिस्सा लेकर घर पर विज्ञान के आकर्षक मॉडल तैयार कर विज्ञान के प्रति जानकारी को सांझा किया।

प्रिंसिपल रानी पौदार ने कहा कि डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स की डॉयरैक्टर श्रीमति कांता गुप्ता ने ज्योति प्रव्वजलित कर वर्चूअल फेयर का आगाज किया। विद्यार्थियों ने घर पर सुरक्षित बैठकर 55 प्रोजैक्टर बनाकर विज्ञान के प्रति जानकारी को अध्यापको के साथ सांझा करने के अलावा सभी को हैरान कर दिया।
डिप्टी डॉयरैक्टर मनजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि विद्यार्थियों ने लावा, होम मेड सॉप, वॉटर साइकिल, बब्लस इन बब्लस, वाकिंग वॉटर, रेन बो, गुड कंडक्टर बैड कंडक्टर जैसे विषयो पर मॉडल तैयार किए। बच्चों ने सौर ऊर्जा के इस्तेमाल, विद्युत व पैट्रो ऑयल के बचाव, जल संरक्षण जैसे विषयो पर मॉडल तैयार कर सामाजिक कुरीतियो के समाधान के बारे में मॉडल बनाएं। विद्यार्थियो जैजलीन पीटर, जविन्द्र सिंह, अक्षिता, रिधम, रेवा, माव्या, मनसवी, शॉन, कृष्ण गुप्ता, ओमाना, खुशबू, अंबर ने कहा कि घर पर ऑनलाइन एजुकेशन हासिल करते वक्तअध्यापको द्वारा उन्हें सरल माध्यम से पढ़ाया कि उन्हें कोई भी समस्या महसूस नही हुई। उन्होंने कहा कि वर्चुअल साइंस फेयर में उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है और भविष्य में भी वह साइंस के प्रति अपनी रूचि को जारी रखकर आने वाले समय में वैज्ञानिक बनने की तरफ अग्रसर होंगे। इस अवसर पर डिप्टी प्रिंसिपल अनूप शर्मा, हैड मिस्ट्रेस स्मृति भल्ला, वीपी एकैडमिक्स प्रेमानंद, वीपी एडमिन डा. सैलिन, कोआर्डीनेटर सुमन मोंगा, एवीपी ऑप्रेशन शीखा सेतिया सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button