Ferozepur News

डी.सी. मॉडल स्कूल के पाईप बैंड ने मानव संसाधन मंत्रालय द्वारा आयोजित नोर्थ जोन इंटर स्कूल प्रतियोगिता में पाया तीसरा स्थान

-कंपीटिशन में चार राज्यों के आएं थे प्रतिष्ठित बैंड-
फिरोजपुर
     मानव संसाधन मंत्रालय द्वारा आयोजित हाल ही में चंडीगढ़ में सम्पन्न हुई नोर्थ जोन इंटर स्कूल बैंड प्रतियोगिता में डी.सी. मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल के पाईप बैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी धाक जमाई है। स्कूल प्रिंसीपल श्रीमति राखी ठाकुर ने बताया कि इस प्रतियोगिता में चार राज्यों जिनमें पंजाब, आंध्रा प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कशमीर से अति-प्रतिष्ठित स्कूलों की पाईप बैंड टीम ने हिस्सा लिया था,  जिसमें डी.सी. मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया। 
    स्कूल के सीनियर वी.पी श्री अविनाश सिंह ने बताया कि इस बैंड को तैयार करने में स्कूल के बैंड टीचर श्री गगन व स्पोर्टस टीचर पंकज कुमार का बड़ा योगदान रहा। उन्होनें बताया कि बैंड टीम के सदस्यों में कक्षा छट्टी से नौंवी तक के विद्यार्थी शामिल थे। उन्होनें बताया कि बैंड सदस्यों टीम के कप्तान शहदीप सिंह, वासू नारंग, प्रांजल, हैरी, सहजवीर, गोबिंद सिंह, गुरांश, गुरवंश तथा अन्य बैंड सदस्यों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्कूल का नाम रोशन किया। 
    प्रिंसीपल राखी ठाकुर ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों में बच्चों का हिस्सा लेना बहुत जरूरी है, क्योंकि ऐसा करने से उनका मानसिक और बौद्धिक विकास होता है और डी.सी.एम ग्रुप ऑफ स्कूल्स का यहीं प्रयत्न है कि बच्चों को इस तरह की गतिविधियों में भाग लेने का मौका मिले। इस अवसर पर मनीश बांगा, अनु शर्मा, योगिता पुरी सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button