Ferozepur News

डी.सी.एम ग्रुप ऑफ स्कूल्स को  मिला टॉप एजुकेशन ब्रांड का खिताब

फिरोजपुर, 11.06.2017
    सीमावर्ती क्षेत्र में पिछलें सात दशक से शिक्षा क्षेत्र में अग्रणीय डी.सी.एम ग्रुप ऑफ स्कूल्स को पूरे भारत में बिजनैस वल्र्ड मैगजीन द्वारा टॉप एजुकेशन ब्रांड का खिताब दिया है, जोकि इस सरहदी क्षेत्र के लिए गर्व की बात है।
    यह जानकारी देते हुए ग्रुप की डिप्टी हैड एकैडमिक्स श्रीमति योगिता पुरी ने बताया कि इस अवार्ड के लिए पूरे भारत से कई मशहूर शिक्षा संस्थाओ ने नामांकण भरा था, लेकिन मशहूर शिक्षाविद्वों की ज्यूरी ने डी.सी.एम. ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए अहम कार्यो तथा अध्यापको की ट्रेनिंग हेतू उठाएं गए अहम कदमो को देखते हुए उन्हें उक्त खिताब दिया है। यह आवार्ड श्री अनिरूद्ध गुप्ता, सी.ई.ओ, डी.सी.एम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने प्राप्त किया। 
    श्री मति योगिता ने बताया कि पिछलें कई वर्षो से डी.सी.एम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा शिक्षकों की ट्रेनिंग व उसकी गुणवता को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास करता आ रहा है तथा जल्द ही जो लोग शिक्षा के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहते है उनके लिए करेज टू लीड कार्यक्रम शुरू करने जा रहे है।
    समारोह में नैशनल स्किल डिवैल्पमेंट कार्पोरेशन के चैयरमेन डा: मनीश कुमार, ए.आई.सी.टी.ई के चैयरमेन एस.एस. मंथा, बिजनैस वल्र्ड समूह के एडिटर इन चीफ श्री अनुराग बत्तरा के अलावा भारत की कई मशहूर यूनिवर्सिटीयों के वाईस चांसलर, विभिन्न राज्यों से आएं शिक्षा अधिकारी  तथा शिक्षा जगत की प्रमुख हस्तियों ने भाग लिया।
    डिप्टी हैड एगजामिनेशन श्रीमति मीनू गुप्ता ने कहा कि ग्रुप द्वारा समूह अध्यापको की एक्सीडैंटल तथा हैल्थ का बीमा करवाने के अलावा उन्हें समय-समय पर पुरस्कारों से उत्साहित किया जाता है। अध्यापकों को आज के आधुनिक युग में इनफोरमेशन टैक्नोलॉजी में भी दिल्ली की क्रिस्प  नामक संस्था द्वारा फिरोजपुर में ट्रेनिंग दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button