Ferozepur News

डी.सी.एम.ईटरनैषनल स्कूल, फिरोज़पुर शहर में अध्यापकों के लिए आयोजित की गई विषेष वर्कषाप

अध्यापकों की कार्यप्रणाली को और बेहतर बनाने के लिए स्थानीय डी.सी.एम.ईटरनैषनल स्कूल, फिरोज़पुर शहर में आज अध्यापकों के विषेष वर्कषाप त्मउंपदपदह त्मसमअंदज ंदक म्ििमबजपअम ज्ीतवनही ैमस ि।ूंतमदमेे का आयोजन  किया गया जिसमें रायत बहारा यूनिवर्सिटी के वाईस-चांसलर डा. राज सिंह विषेष तौर पर पधारे। इस अवसर पर डा. सिंह ने डी.सी.एम.ईंटरनैषनल स्कूल के अध्यापकोें के साथ अपने अनुभव संाझे किए। उन्होने कहा कि प्रभावषाली षिक्षण के लिए यह आवष्यक है कि अध्यापक स्वःजागरूक हो तथा समय तथा स्थिती को मुख्य रखते हुए अपने विषयों को दिलचस्प तथा मनोरंजक बनाएं। उन्होनें बच्चों के साथ अध्यापक के व्यवहार तथा विषयों को अधिक दिलचस्प बनाने के लिए अध्यापकों को कुछ टिप्स भी दिए। 
साथ ही उन्होने स्कूल प्रबंधन की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हे यह देखकर हैरानी हुई कि सीमा पर स्थित होने के बावजूद भी जिस प्रकार की सुविधाएं डी.सी.एम.ग्रुप आफ स्कूलज़ अपने विद्यार्थियों को दे रहा है, वह अतुलनीय हैं। 
इस अवसर पर श्रीमती ईस्मत वकील अहमद, पिं्रसीपल, डी.सी.एम.ईटरनैषनल स्कूल, फिरोज़पुर शहर, श्री मनरीत सिंह, वी.पी. एकेडेमिक, श्रीमती मधु चोपड़ा, श्री अलका महाजन, हैड मिस्ट्रेस, श्रीमती अमिता भाटिया, श्री कंवल बजाज
 

Related Articles

Back to top button