Ferozepur News

डीसी मॉडल स्कूल बना मॉडल बूथ, मतदाताओ को मिलेगा पौधा

डीसी मॉडल स्कूल बना मॉडल बूथ, मतदाताओ को मिलेगा पौधा

डीसी मॉडल स्कूल बना मॉडल बूथ, मतदाताओ को मिलेगा पौधा
फिरोजपुर, 19 फरवरी, 2022
मतदाताओ को वोट के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से चुनाव आयोग द्वारा छावनी के डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल को मॉडल बूथ बनाया गया है। लोकतंत्र के महापर्व पर बूथ को पूरी तरह दुल्हन की भांति सजाया गया है। जहां पर पहली बार वोट का इस्तेमाल करने वाले वोटरो को फूल देने के अलावा वोटरो के लिए चाय का प्रबंध है और मतदाताओ को प्रोत्साहित करने व हरियाली फैलाने के उद्देश्य से पौधा भी भेंट किया जाएगा।
जिला चुनाव अधिकारी कम-डीसी गिरिश दयालन, जिला स्वीप कोआर्डीनेशन डा. सतिन्द्र सिंह, चुनाव तहसीलदार चांद प्रकाश ने बताया कि लोग लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने वोट का जरूर इस्तेमाल करे।
डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सहयोग से प्रशासन द्वारा पहला ऐसा बूथ बनाया गया है, जिसमें मतदाताओ को किसी भी किस्म की दिक्कत-परेशानी नहीं आने दी जाएगी। स्कूल प्रशासन द्वारा पूरे बूथ को फूलो, कलियो, से सजाया गया है।
वैक्सीनेशन का रहेगा विशेष प्रबंध
बूथ पर वैक्सीनेशन का विशेष प्रबंध रहेगा। जिन लोगो ने कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीन लगवानी हो, उनके लिए यहां पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण भी किया जाएगा।
प्रिंसिपल सुमन कालड़ा ने बताया कि डीसीएम ग्रुप द्वारा पूरे जिले में मतदान के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से हस्ताक्षर मुहिम भी चलाई जा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button