Ferozepur News

डीसीएम के स्कूलो में योगा सैशन का आयोजन, अध्यापको को दिए जा रहे प्राणायाम व आसनो के टिप्स

डीसीएम के स्कूलो में योगा सैशन का आयोजन, अध्यापको को दिए जा रहे प्राणायाम व आसनो के टिप्स

डीसीएम के स्कूलो में योगा सैशन का आयोजन, अध्यापको को दिए जा रहे प्राणायाम व आसनो के टिप्स
-योगा के प्रति अध्यापको में पाया जा रहा खासा उत्साह-
फिरोजपुर, 24 सितम्बर, 2021
अध्यापको को योग के प्रति आकर्षित कर उन्हें स्वस्थ रहने का संदेश देते हुए डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा अपने सभी स्कूलो में योगा सैशन का आयोजन करवाया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य स्टॉफ को शारीरिक , मानसिक व बौद्धिक रूप से तंदरूस्त रखना है।  अध्यापको में भी योगा सैशन में हिस्सा लेने के प्रति काफी उत्साह देखने को मिला।
असिस्टैंट सीईओ किरण शर्मा ने बताया कि डीसीएम द्वारा शुरूआती दौर में डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल में दो दिवसीय योगा सैशन किया गया, जिसमें योग शिक्षक कमलजीत ङ्क्षसह द्वारा योगासनो, प्राणायाम की क्रियाओ से सभी को परिचित करवाया और उनसे दूर होने वाली बीमारियो की जानकारी दी। कमलजीत सिंह ने कहा कि वर्तमान में माइग्रेन, तनाव, शुगर, बीपी की समस्या आमजन में पाई जाने लगी है, जिसे योग के माध्यम से दूर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि योग ही आत्मा को परमात्मा से मिलवाने का साधन है।
किरण शर्मा ने कहा कि डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा जल्द दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल और डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में भी स्टॉफ वैल्फेयर हेतू योगा सैशन करवाकर टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टॉफ को योगा के गुर सिखाए जाएंगे।
डिप्टी हैड स्पोर्टस अजलप्रीत ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा योग को स्पोर्टस का हिस्सा बनाया जा चुका है। डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सभी स्कूलो में योग प्रशिक्षक नियुक्त किए गए है, जोकि विद्यार्थियो को भी योग के गुर सिखाते है। उन्होंने कहा कि डीसीएम द्वारा योग के प्रति विद्यार्थियो को आकर्षित करन के उद्देश्य से अनेको प्रतियोगिताए भी समय-समय पर करवाई जाती है ताकि हरेक जन योग को जीवन का हिस्सा बना सके। उन्होंने कहा कि योग के माध्यम से स्वस्थ समाज की स्थापना की जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button