Ferozepur News

दैनिक जागरण के मुख्य संवाददाता पर हमला काले दिनों की निशानी

समाजिक बुराईयों को उजागर करने वाले हमेशा भ्रष्टाचारों की आंखों में खड़कते है -संस्थाओं के नुमाइंदे

प्रेस पर हमला किसी भी हालत में बदार्शत नही होगा- प्रेस क्लब फिरोजपुर

– कहा दैनिक जागरण के मुख्य संवाददाता पर हमला काले दिनों की निशानी

– घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ सरकार करे सख्त कार्रवाही

Safar Jagran

दर्शन सिंह ,फिरोजपुर (September 30,2015):  फिरोजपुर की नगर कौंसिल में बढ़ रहे लगातार भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए बुधवार को कौंसिल कार्यालय पहुंचे दैनिक जागरण के मुख्यसंवाददाता रमेश शुक्ला (सफर) पर अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा किए गए हमले की समाजिक व धार्मिक संस्थाओं में खुलकर निंदा की । घटना के संबंध में सभी ने अपनी प्रक्रिया व्यक्त घटना को काले दिनों की निशानी बताया है । किसी ने समाज में चौथे स्तंभ के नाम से जानी जाती इस पत्रकारिता का मजाक उड़ाने वाले कौंसिल स्टाफ के खिलाफ सरकार से सख्त से सख्य कार्रवाही करने की मांग की है ।

——फिरोजपुर की विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों की प्रतिक्रिया ——

1-(एनजीओ को-आर्डिनेशन) के चेयरमैन पीसी कुमार ने पत्रकार पर हमला कर उससे बदसलूकी करने की जिस घटना को अंजाम दिया उससे समाज में भ्रष्टाचार जैसी बुराईयों में इजाफा होगा क्योंकि समाजिक बुराईयों को उजागर करने वाले हमेशा भ्रष्टाचारों की आंखों में खड़कते हैं । उन्होंने कहा कि पत्रकार पर हमला करने वाले चाहे वह सरकारी कर्मचारी या फिर अधिकारी ही क्यों न हों ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाही होनी ही चाहिए ।

2- सिटी यूथ क्लब व सरहदी लोक सेवा समीति के राजेश खुराना ने दैनिक जागरण करे मु्ख्यसंवाददाता पर कौंसिल स्टाफ की तरफ से हमला करने बड़ी घिनौनी घटना है क्योंकि लोगों की समस्याओं को अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक पहुंचाने वाली इस कड़ी के साथ अगर कोई भी बदसलूकी करता है तो उनके खिलाफ कार्रवाही होनी ही चाहिए ।

3-श्री राधा कृष्णा मंदिर श्री हनुमान धाम कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र बजाज ने कहा कि दैनिक जागरण के रमेश शुक्ला पर कौंसिल कर्मचारियों द्वारा हमला किए जाना एक निंदीय घटना है क्योंकि समाज में फैली बुराईयों को दूर करने में अहम भूमिका निभाने वाले इस चौथे स्तंभ से बदसलूकी करना समाज से खिलवाड़ करना है क्योंकि यह लोग समाज के लिए ही काम करते है न कि अपनी खातिर । उन्होंने कहा कि घटना को अंजाम देने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ बनती कार्रवाही जरूरी होनी चाहिए ।

4- श्री ब्राह्रण सभा नमक मंडी के अध्यक्ष कमल कालिया ने भी कौंसिल स्टाफ की इस हरकत को घिनौनी घटना बताकर निंदा की । उन्होंने कहा कि जो पत्रकार लोगों की समस्याओं को दूर करने के साथ साथ भ्रष्टाचार के खुलासे करता है उसके खिलाफ बदसलूकी करना बड़ी घटना है क्योंकि प्रेस ही एक ऐसा स्तंभ है तो हर व्यक्ति की समस्याओं को निवारण करता है । ऐसे लोगों चाहे वह सरकारी विभाग के ही क्यों न हो के खिलाफ कार्रवाही होनी चाहिए ।

पूर्व विधायक सुखपाल सिंह नन्नू ने भी कौंसिल कायार्लय स्टाफ द्वारा दैनिक जागरण के संवाददाता पर हमले की सख्त शब्दों में निंदा करते ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाही की मांग की है । उन्होंने कहा कि जन्म मृत्यु से संबंध रखने वाली ब्रांच के क्लर्क दीपक मिड्डा ड्यूटी के दौरान शराब पीता है और काम के लिए आने वाले लोगों को बुरा भला भी कहता रहता है और पूरा शहर उसकी हरकतों के वाकिफ है । जिस तरह आज भी शराब के नशे में अपने साथी स्टाफ के साथ पत्रकार पर हमला किया है उससे पत्रकारिता की शवि को नुकसान पहुंचाने का काम किया गया है । उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार की तरफ से कार्रवाही होनी चाहिए ।

विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने इस घटना को काले दिनों की निशानी बताते कहा कि पत्रकार पर हमला छोटी घटना नही है क्योंकि यहीं एक कड़ी समाज की बुराईयों को उजागर करने में अहम भूमिका निभाती है । जिस तरह कौंसिल स्टाफ की तरफ से दैनिक जागरण के मुख्यसंवाददाता पर हमला किया उससे साफ जाहिर हो रहा है कि दूसरे लोगों के साथ यह स्टाफ किस तरह पेश आता होगा । उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार की तरफ से सख्त कार्रवाही होनी चाहिए ।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button