Ferozepur News

डीसीएम के विद्यार्थियों ने इंडियन साइंस कांग्रेस में दिखाएं प्रतिभा के जौहर

फिरोजपुर: 6.1.2019:
    डी.सी.एम. ग्रुप ऑफ स्कूल्स के विद्यार्थियों ने जालंधर की लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी में चल रही 106वीं इंडियन साइंस कांग्रेस के एक्सपलोरिका में अपनी प्रतिभा के जौहर दिखाकर अनेको पुरस्कार जीते। 
    वी.पी. एकैडमिक्स मनरीत सिंह ने बताया कि उक्त कार्यक्रम में दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल, डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल व डीसी मॉडल इंटरनैशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने हिस्सा लेकर वहां होने वाली कंपीटिशन पोस्टर मेकिंग, साइंस विजार्ड, बडिंग साइंटिस्ट चैलेंज, साइंस गैलरी, वॉटर रॉकेट में हिस्सा लिया और पूरी सूझबूझ के साथ विद्यार्थियों ने प्रतिभागियों को पछाड़ा। उन्होनें बताया कि डीसी मॉडल के पाहुलदीप सिंह, पारूष गर्ग व गविश गर्ग ने फाईनल राऊंड तक पहुंचकर जिले का नाम चमकाया तो वैशव बांसल ने साइंस क्विज में सभी को चौंका दिया।
    उन्होनें कहा कि आधुनिक युग विज्ञान का है और इसे बेहतरीन तरीक्क्े से विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए स्कूल में लैब्स स्थापित कर रखी है। मनरीत ने बताया कि अटल टिंकरिंग लैब में विद्यार्थी रोजाना नएं-नएं मॉडल तैयार कर रहे है। समूह के विद्यार्थी राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली कार्यशालाओ, प्रदर्शनियों में हिस्सा लेकर सीमावर्ती जिले का नाम देश भर में रोशन कर रहे है। इस अवसर पर राहुल शर्मा, हरप्रीत सिंह, दविन्द्र सिंह, संजीव ढल, राजकुमार पांडे, अमृतपाल सिंह, गुरसेवक सिंह उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button