Ferozepur News

डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में मान स्टेडियम की स्थापना, विद्यार्थियो को मिलेगी विश्वस्तरीय खेल सुविधाए

पूर्व सांसद जोरा सिंह मान की याद में उनके पुत्र वरदेव मान किया उद्वाटन, डा. अनिरूद्ध गुप्ता का जताया आभार

डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में मान स्टेडियम की स्थापना, विद्यार्थियो को मिलेगी विश्वस्तरीय खेल सुविधाए
-पूर्व सांसद जोरा सिंह मान की याद में उनके पुत्र वरदेव मान किया उद्वाटन, डा. अनिरूद्ध गुप्ता का जताया आभार-
फिरोजपुर, 20 सितम्बर, 2023
सीमावर्ती जिले में खेलो के उत्थान हेतू डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में मान स्टेडियम की स्थापना की गई है, जिसमें विद्यार्थी अपनी रूचि मुताबिक विभिन्न खेलो को खेल सकेंगे। स्कूल प्रशासन द्वारा विद्यार्थियो को कोचिंग देने हेतू अनुभवी कोच मुहैया करवाए गए है।
स्कूल के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में भव्य समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें फिरोजपुर के तीन बार सांसद रहे स्वर्गीय जोरा ङ्क्षसह मान के पुत्र वरदेव सिंह नोनी मान ने विशेष रूप से हिस्सा लिया, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने की। कार्यक्रम में चन्द्रमोहन हांडा, संजीव गुप्ता, अनुराग ऐरी, नरेश कुमारी, योगेश शर्मा, अशोक शर्मा, रंजन शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।
प्रिंसिपल सोमेश चन्द्र मिश्रा ने बताया कि यह स्टेडियम स्वर्गीय सांसद जोरा सिंह मान के नाम से स्थापित किया गया है, जिसका शुभारंभ उनके पुत्र वरदेव सिंह मान द्वारा किया गया। अतिथियो द्वारा गुब्बारे व कबूतर छोडऩे के बाद खिलाडिय़ो के मध्य मान स्टेडियम में बास्केटबाल, वॉलीबाल, क्रिकेट, ताइक्वांडो, 200 मीटर रेस, टग ऑफ वार खेलो का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में खेलो में जिला, प्रांत व राष्ट्र स्तर पर उपलब्धियां हासिल करने वाले स्कूल के विद्यार्थियो का सम्मान भी किया गया।
सम्बोधित करते हुए वरदेव मान ने कहा कि उनके लिए गर्व की बात है कि स्कूल प्रशासन और डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने उनके पिता को याद रखते हुए स्वर्गीय जोरा सिंह मान के नाम पर स्टेडियम बनाया है। उन्होंने कहा कि उनके पिता का अनिरूद्ध गुप्ता के साथ बहुत करीबी रिश्ता था और वह शिक्षा सम्बंधी महत्तवपूर्ण विषयो पर डा. गुप्ता की राय भी लेते थे। उन्होंने कहा कि उनके पिता की याद में स्टेडियम बनाना जोरा सिंह मान को सच्ची श्रद्धांजलि है, जिन्होंने फिरोजपुर के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी।
स्कूल प्रशासन द्वारा वरदेव सिंह मान को सम्मान चिन्ह् देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर जरनल मैनेजर मनरीत सिंह, वीपी सीनियर अभिषेक अरोड़ा, हैड मिस्ट्रेस अर्चना, वीपी अकैडमिक्स राजेश बेरी, एवीपी एलीमैंट्री राबिया बजाज, एजीएम गगनदीप कौर सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button