Ferozepur News

जेईई मैन्स में डीसीएम ग्रुप के 13 विद्यार्थियो ने किया शानदार प्रदर्शन

विद्यार्थियो को देश के सर्वश्रेष्ठ आईटी संस्थानो में मिलेगा शिक्षा हासिल करने का सुअवसर

जेईई मैन्स में डीसीएम ग्रुप के 13 विद्यार्थियो ने किया शानदार प्रदर्शन

जेईई मैन्स में डीसीएम ग्रुप के 13 विद्यार्थियो ने किया शानदार प्रदर्शन
-विद्यार्थियो को देश के सर्वश्रेष्ठ आईटी संस्थानो में मिलेगा शिक्षा हासिल करने का सुअवसर-
फिरोजपुर, 7 फरवरी, 2023
नेशनल टेस्टिंग एजंसी द्वारा आयोजित जेईई मैन्स में डीसीएम गु्रप ऑफ स्कूल्स के 13 विद्यार्थियो ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंजीनियर बनने की तरफ कदम अग्रसर करते हुए स्कूल सहित अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। विद्यार्थियो की सफलता पर डीसीएम ग्रुप के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।
हैड सीनियर सैकेंडरी डा. ललित मोहन गुप्ता ने बताया कि सक्षम पुरी ने 99.86 परसैंटाइल, कनव पुरी ने 99.74 परसैंटाइल, मोक्ष जैन ने 99.52 परसैंटाइल, उमेश कुमार ने 95.95 परसैंटाइल, मोरिश नारंग न 95.6 परसैंटाइल, स्वयं ने 95.3 परसैंटाइल, पराकुल बजाज ने 92.68 परसैंटाइल, वंशज शर्मा ने 92.6 परसैंटाइल, जोबनदीप ङ्क्षसह ने 92.53 परसैंटाइल, परल ने 91.6 परसैंटाइल, वंश शर्मा ने 91.1 परसैंटाइल, मोहिन विनायक ने 91 परसैंटाइल, सौरव ममहोत्रा ने 90.72 परसैंटाइल अंक हासिल किए है।
डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के अंतर्गत सभी स्कूलो में विद्यार्थियों को शुरूआती दौर से ही कम्पीटिशन एगजाम की तैयारी हेतू प्रोत्साहत किया जाता है।  बच्चो को आईएएस, आईपीएस, जेईई मैन्स, जेईई एडवांस, नीट, नैशनल टैलेंट सर्च एगजामिनेशन तथा विद्यार्थी विज्ञान मंथन की तैयारी करवाई जाती है। डीसीएम के स्कूलो के अनेको विद्यार्थी पिछले कई वर्षो से उक्त सभी परीक्षाओ में अव्वल आ रहे है और देश के सर्वोच्च शिक्षण संस्थानो में उच्च स्तरीय शिक्षा हासिल कर रहे है। डा. ललित ने बताया कि यह एगजाम क्लियर करने वाले विद्यार्थी जेईई एडवांस में हिस्सा लेते है और वह टैस्ट क्लीयर करने के बाद विद्यार्थियो को देश के बेहतरीन  आईआईटी जैसे शिक्षण संस्थानो में दाखिला मिलने का सुअवसर प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि सीनियर सैकेंडरी विंग के अध्यापको की सख्त मेहनत के बलबूते ही विद्यार्थियो ने इस परीक्षा में अच्छे अंक हासिल किए है।
वीपी सीनियर सैकेंडरी अजय मित्तल ने कहा कि सभी विद्यार्थी बहुमुखी प्रतिभा सम्पन्न है और उन्हें स्कूल में ही सीबीएसई पाठयक्रम के अनुसार तैयारी करवाई गई थी और इन विद्यार्थियों ने बाहर से कोई कोचिंग नही ली थी। डीसीएम में पढऩे वाले विद्यार्थियों को स्कूली शिक्षा के अलावा प्रतियोगात्मक परीक्षाओ की भी तैयारी करवाई जाती है । उन्होंने कहा कि यह शिक्षा की गुणवत्ता का परिणाम है कि हर वर्ष डीसीएम के विद्यार्थी देश के उच्चतम संस्थाओ में एडमिशन पाते है। सभी विद्यार्थियो को प्रिंसिपल याचना चावला, प्रिंसिपल सोमेश सी मिश्रा, प्रिंसिपल रजनी कालड़ा, सीनियर अध्यापक वीके मोंगा, नवीन जयसवाल, सन्नी सचदेवा, आरपी सिंह, अमित वर्माणी सहित अन्य ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button